DA Image
18 जनवरी, 2020|8:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नागरिकता कानून पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ बोले- संविधान के प्रति सच्ची आस्था और निष्ठा दिखाएं ममता बनर्जी

west bengal governor jagdeep dhankhar

पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन के बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से वर्तमान स्थिति में संविधान के प्रति सच्ची आस्था और निष्ठा दिखाने की अपील की। राज्य में लगातार दूसरे दिन शनिवार को नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन जारी रहा। प्रदर्शनकारियों ने बसों और रेलवे स्टेशन परिसरों में आगजनी की। 

राज्यपाल धनखड़ ने ट्वीट किया, '' राज्य में हो रही घटनाओं से मैं परेशान और दुखी हूं। मुख्यमंत्री को अपने पद की शपथ के अनुसार भारत के संविधान के प्रति सच्ची आस्था और निष्ठा दिखानी होगी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ''बतौर राज्यपाल मैं भी यथासंभव संविधान और कानून का संरक्षण, सुरक्षा और रक्षा करुंगा। 

राज्यपाल का राज्य की तृणमूल कांग्रेस के साथ कई मुद्दों को लेकर टकराव चल रहा है। लोगों से शांति कायम रखने और लोकतांत्रिक ढंग से प्रदर्शन करने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने शनिवार को प्रदर्शनकारियों को कानून व्यवस्था हाथ में लेने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बनर्जी ने बार-बार कहा कि वह पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन अधिनियम या राष्ट्रीय नागरिक पंजी को लागू नहीं होने देंगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:WB Governor Jagdeep Dhankhar requests Mamata banerjee for Citizenship Act