ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशगुजरात में PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में सेंध? NSG ने ढेर किया ड्रोन, जांच शुरू

गुजरात में PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में सेंध? NSG ने ढेर किया ड्रोन, जांच शुरू

सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य में पीएम की सुरक्षा में शायद सेंध लगी थी। रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल सिक्योरिटी गार्ड यानी NSG ने कथित तौर पर एक ड्रोन को मार गिराया था।

गुजरात में PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में सेंध? NSG ने ढेर किया ड्रोन, जांच शुरू
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,गांधीनगरFri, 25 Nov 2022 06:38 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात विधानसभा चुनाव में व्यस्त नजर आ रहे हैं। देश के पश्चिमी राज्य में भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में उनका प्रचार जोरों पर हैं। इसी बीच खबरें हैं कि गुजरात में उनकी सुरक्षा में शायद सेंध लगी थी। हालांकि, आधिकारिक तौर पर प्रधानमंत्री कार्यालय या पुलिस की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है। कहा जा रहा है कि एक ड्रोन को कथित तौर पर गिराया गया है।

गुजरात पुलिस के सूत्रों के हवाले से सीएनएन-न्यूज18 की रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य में पीएम की सुरक्षा में शायद सेंध लगी थी। रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल सिक्योरिटी गार्ड यानी NSG ने कथित तौर पर एक ड्रोन को मार गिराया था। यह ड्रोन बावला के पास नजर आया था, जहां पीएम की रैली होनी थी। सूत्रों ने कहा कि अलग-अलग एजेंसियों में मामले की जांच शुरू कर दी है।

रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने जानकारी दी कि ड्रोन में कुछ नहीं मिला, लेकिन पुलिस यह पता लगा रही है कि इसे क्यों उड़ाया गया था। सूत्रों का कहना है कि घटना शाम 4.30 पर हुई है और एक शख्स को हिरासत में भी लिया गया है। पीएम मोदी ने दाहोद, मेहसाणा, वडोदरा, भावनगर समेत कई जगहों पर रैलियां की हैं।

पंजाब में हुई थी सुरक्षा में चूक
5 जनवरी को पंजाब में प्रधानमंत्री मोदी के काफिले को कथित तौर पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ते में रोक लिया था। इसके बाद जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट की तरफ से समिति गठित की गई थी। जांच में सामने आया था कि फिरोजपुर एसएसपी पर्याप्त बल होने के बावजूद अपनी ड्यूटी निभाने में असफल रहे थे।

गुजरात में चुनाव कार्यक्रम
भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी कार्यक्रम के अनुसार, गुजरात में दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा। 8 दिसंबर को गुजरात के साथ ही हिमाचल प्रदेश में डाले गए वोट भी गिने जाएंगे।

epaper