DA Image
26 जनवरी, 2021|5:30|IST

अगली स्टोरी

केरल के चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मुख्यमंत्री ने लोगों से सावधानी बरतने को कहा

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने गहरे दबाव के क्षेत्र के प्रभाव से केरल में दो और तीन दिसंबर को भारी बारिश होने का अनुमान है। इसी के साथ राज्य के दक्षिण भाग में स्थित चार जिलों में 'रेड अलर्ट जारी किया गया है और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने लोगों से सावधानी बरतने का आग्रह किया है।

तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथनमथिट्टा और अलप्पुझा जिलों में तीन दिसंबर के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है क्योंकि इन जिलों में चौबीस घंटे में 20 सेंटीमीटर से अधिक भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। तीन दिसंबर के लिए ही कोट्टायम, एर्नाकुलम और इडुक्की जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है क्योंकि इन जिलों में छह सेंटीमीटर से 20 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है।

दो दिसंबर के लिए तिरुवनंतपुरम समेत तीन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अलप्पुझा और एर्नाकुलम समेत तीन अन्य जिलों में दो दिसंबर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है क्योंकि इन जिलों में छह सेंटीमीटर से 11 सेंटीमीटर तक बारिश होने की आशंका है। भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से कहा गया कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने दबाव के क्षेत्र के गहरे दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित होने और चक्रवाती तूफान के रूप में आगे बढ़ने की आशंका है।

इस अनुमान के बाद केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने चार जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। मुख्यमंत्री ने लोगों से बेहद सावधानी बरतने का आग्रह किया है और कहा है कि तिरुवनंतपुरम से एर्नाकुलम जिलों तक राहत शिविर लगाए जाएंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Warning of heavy rains in four districts of Kerala Chief Minister asked people to take precautions