Wardha University six students expulsion has been revoked who wrote PM Modi over rape cases against political leaders - प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखने वाले वर्धा विश्वविद्यालय के सभी 6 छात्रों का निष्कासन हुआ रद्द DA Image
23 नवंबर, 2019|4:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखने वाले वर्धा विश्वविद्यालय के सभी 6 छात्रों का निष्कासन हुआ रद्द

वर्धा विश्वविद्यालय में बिना अनुमति कार्यक्रम आयोजित करने और भीड़ हत्या जैसे विवादास्पद विषय पर प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखने के चलते निष्कासित किए गए छह छात्रों का निष्कासन रद्द कर दिया गया है।

pm-narendra-modi jpg

महाराष्ट्र के वर्धा स्थित विश्वविद्यालय में बिना अनुमति कार्यक्रम आयोजित करने और भीड़ हत्या जैसे विवादास्पद विषय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने के चलते निष्कासित किए गए छह छात्रों का निष्कासन रद्द कर दिया गया है। महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय वर्धा के छात्रों को 9 अक्टूबर को निष्कासित कर दिया गया था। विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने छात्रों पर 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आचार संहिता को तोड़ने का आरोप लगाया था।

Read Also: महाराष्ट्र के भंडारा में बोले PM मोदी, बोले- हमारी संस्कृति से प्रभावित थे चीन के राष्ट्रपति

छात्रों ने नौ अक्टूबर को बसपा संस्थापक कांशी राम की पुण्यतिथि मनाने के लिए गांधी पहाड़ी पर एक सभा करने की योजना बनाई थी। इन छह छात्रों में से एक ने बताया कि विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने उन्हें सभा की इजाजत नहीं दी और बाद में उन्हें निष्कासित कर दिया गया। विश्वविद्यालय के कार्यकारी पंजीयक कादर नवाज खान ने रविवार को अपने आदेश में कहा कि'तकनीकी विसंगतियों' और छात्रों के साथ नैसर्गिक न्याय को देखते हुए निष्कासन रद्द कर दिया गया है। गौरतलब है कि विश्वविद्यालय प्रशासन के इस कदम की देशभर में काफी आलोचना हुई थी।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।     

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Wardha University six students expulsion has been revoked who wrote PM Modi over rape cases against political leaders