DA Image
12 अगस्त, 2020|9:27|IST

अगली स्टोरी

इक्कीस लाख किसानों का कर्ज माफ किया: कमलनाथ

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि राज्य में अब तक 21 लाख से ज्यादा किसानों का कर्ज माफ किया जा चुका है। सरकार ने ढाई माह के कामकाज के दौरान अपने चुनावी घोषणा-पत्र के 85 वादों को पूरा कर दिया है। 

मुख्यमंत्री ने विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव को लिखे पत्र में यह दावा किया है। भार्गव ने राज्यपाल को पत्र लिखकर अहम मसलों पर चर्चा के लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने का आग्रह किया है। इस पत्र की प्रति मुख्यमंत्री को भी भेजी गई है।      

कमलनाथ ने मंगलवार को यहां कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने तथ्यों की जानकारी के बिना राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पत्र लिखा है। पत्र में जिन मुद्दों की बात की गई है, सरकार उन्हें प्राथमिकता के आधार पर देख रही है। कमलनाथ ने इसके जवाब में भार्गव को पत्र लिखकर उनके सवालों का जवाब दिया है। उनका कहना है कि सरकार जनहित से जुड़े किसी भी मुद्दे पर चर्चा के लिए हमेश तैयार है। शासन से जुड़ी कोई भी समस्या विपक्ष को नजर आती है तो उसका तत्काल समाधान किया जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने जवाबी पत्र में लिखा, 'सत्ता में आने के बाद हमें अब तक 73 दिन काम के लिए मिले। इस दौरान हमने कर्ज माफी सहित अपने घोषणा-पत्र में शामिल कई योजनाओं को लागू किया। अपराध की घटनाओं पर भी तेजी से कार्रवाई की है। कई क्षेत्रों में पेयजल संकट से निपटने के लिए वैकल्पिक इंतजाम किए जा रहे हैं।'

यह पुनर्जागरण का चुनाव जिसे देश की जनता ने लड़ा: पीएम मोदी

EC की रिपोर्ट में दर्ज होगा चुनाव आयुक्तों की 'असहमति' का फैसला

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:waived debt of 21 lakh farmers says kamal nath