अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जानें, गोरखपुर और फूलपूर में भाजपा की हार पर क्या बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश और बिहार में लोकसभा एवं विधानसभा उपचुनावों के नतीजों के बारे में आज कहा कि मतदाताओं में भाजपा के प्रति बहुत क्रोध है।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर एवं फूलपुर संसदीय क्षेत्र तथा बिहार के अररिया संसदीय क्षेत्र एवं भभुभा एवं जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में आज मतगणना हुई। मत रूझानों के अनुसार भभुआ सीट को छोड़कर अन्य सभी सीटों पर गैर भाजपाई प्रत्याशियों की जीत लगभग तय मानी जा रही है।

राहुल ने ट्वीट कर कहा, ''आज के उपचुनावों में जीतने वाले उम्मीदवारों को बधाई।

उन्होंने कहा, '' नतीजों से स्पष्ट है कि मतदाताओं में भाजपा के प्रति बहुत क्रोध है और वो उस गैर भाजपाई उम्मीदवार के लिए वोट करेंगे जिसके जीतने की संभावना सबसे ज़्यादा हो।

राहुल ने यह भी कहा, ''कांग्रेस यूपी में नवनिर्माण के लिए तत्पर है, ये रातों रात नहीं होगा।

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर एवं फूलपुर लोकसभा सीट क्रमश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफा देने के बाद रिक्त हुई थी। इन दोनों सीटों पर सपा ने अपना उम्मीदवार खड़ा किया जिसे बसपा ने अपना समर्थन दिया था। 

उपचुनाव नतीजों पर कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा के जुमलेबाजी, उसकी किसान-नौजवान-महिला विरोधी नीति को आज देश की जनता पहचान गयी है।

उन्होंने कहा, '' आप देखते जाइये.. चाहे राजस्थान के उपचुनाव रहे हों, मध्य प्रदेश के हों या अब उत्तर प्रदेश और बिहार के उप-चुनाव हों, बदलाव आ चुका है।

सिंधिया ने कहा, '' देश की जनता जागरुक है। वह दिन दूर नहीं जब इस भाजपा सरकार की रवानगी देश की जनता तय करेगी।

उपचुनाव नतीजेः योगी बोले अतिआत्मविश्वास ने हराया, गिनाए हार के कारण

''हमने सोचा भी नहीं था इस कदर सपा को ट्रांसफर होंगे बसपा के वोट''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Voters are angry with BJP Rahul Gandhi after Gorakhpur Phulpur by election results