ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपीएम मोदी ने ओडिशा में कहा, विकास के लिए डबल-इंजन वाली BJP सरकार को वोट दें

पीएम मोदी ने ओडिशा में कहा, विकास के लिए डबल-इंजन वाली BJP सरकार को वोट दें

ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजद पर गरीबों की समस्याओं के प्रति संवेदनहीन होने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र और राज्य में भाजपा की डबल-इंजन वाली सरकार बनने से...

पीएम मोदी ने ओडिशा में कहा, विकास के लिए डबल-इंजन वाली BJP सरकार को वोट दें
एजेंसी,जयपुर (ओडिशा)Fri, 29 Mar 2019 10:18 PM
ऐप पर पढ़ें

ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजद पर गरीबों की समस्याओं के प्रति संवेदनहीन होने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र और राज्य में भाजपा की डबल-इंजन वाली सरकार बनने से प्रदेश में त्वरित विकास सुनिश्चित हो सकेगा। मोदी ने राज्य में लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि राज्य की विभिन्न सरकारों ने लोगों को धोखा दिया है।

मोदी का आमतौर पर राज्य के सत्तारूढ़ दल के प्रति नरम रुख रहा है। लेकिन अपने रुख से हटते हुए मोदी ने नवीन पटनायक सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, ''कांग्रेस और बीजद दोनों दलों ने ओडिशा के लोगों को धोखा दिया है। अब उन्हें दंडित करने तथा केंद्र और राज्य में भाजपा की डबल इंजन सरकार लाने का समय आ गया है ताकि नए ओडिशा का निर्माण हो सके।" 

राहुल ने अमेठी को बताया कर्मभूमि, 2 सीटों से चुनाव लड़ने पर कही ये बात

मोदी ने स्थानीय लोगों के साथ भावनात्मक संबंध बनाने के प्रयासों के तहत अपने भाषण की शुरुआत उड़िया भाषा में की और कहा कि राज्य सरकार केंद्र के साथ ''सहयोग नहीं करती रही है। इसके फलस्वरूप गरीबों को कई कल्याणकारी योजनाओं जैसे आयुष्मान भारत और पीएम-किसान के लाभ से वंचित रहना पड़ा।"

राज्य सरकार पर विकास के बदले राजनीतिक हितों को चुनने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा, ''यह एक संवेदनहीन सरकार है। अगर यह अपने लोगों की भलाई के बारे में सोचती तो आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना और पीएम- किसान योजना को लागू करती।" उन्होंने कहा कि राज्य के पास जिला खनिज फाउंडेशन में लगभग 6,500 करोड़ रुपये हैं और उनमें से यह सिर्फ 1,000 करोड़ रुपये खर्च कर सकी। उन्होंने कहा कि शेष धनराशि सरकारी खजाने में पड़ी हुयी है।

मोदी ने राज्य सरकार पर ''खनन माफिया और चिटफंड लुटेरों को खुली छूट देने का भी आरोप लगाया।" उन्होंने कहा, ''क्या आपको इस सरकार को दंडित नहीं करना चाहिए? क्या आप बेहतरी के लिए बदलाव के हकदार नहीं हैं? मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह आपके लिए वह बदलाव लाने का अवसर है।" उन्होंने लोगों से लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भाजपा को वोट देने तथा पार्टी को ओडिशा में 'चौकीदारी' करने का मौका देने को कहा। उन्होंने लोगों से भाजपा पर भरोसा करने की अपील करते हुए कहा कि ''चौकीदार सजग" है।

हार्दिक पटेल को हाईकोर्ट से झटका, नहीं लड़ पाएंगे लोकसभा चुनाव

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजद सरकार को 10 कदम चलने में 10 मिनट लगते हैं। ओडिशा में अपनी सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए मोदी ने कहा, ''राजग राज्य में सड़क और रेल बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। देश में विकास कार्यों के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है।" उन्होंने कहा, ''पिछले पांच वर्षों में, केंद्र सरकार ने आठ लाख परिवारों के लिए घर बनाया, 3,000 गांवों में बिजली पहुंचायी और 40 लाख घरों में गैस कनेक्शन प्रदान किया।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें