DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंध्र के CM नायडू पर बरसे मोदी, जनता से कहा: 5 साल पहले आपके एक वोट ने मुझे PM बनाया था

pm narendra modi in andhra pradesh   bjp twitter march 29  2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और पूर्व सहयोगी एन चंद्रबाबू नायडू पर हमला बोलते हुए उन्हें 'यू टर्न बाबू' करार दिया और कहा कि उनकी ''मंशा" राज्य के विकास की नहीं है। प्रधानमंत्री ने यहां चुनाव रैली में उमड़ी जबरदस्त भीड़ को संबोधित करते हुए केंद्र पर राज्य की अनदेखी के नायडू के आरोपों को खारिज किया। आंध्र प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा के चुनाव साथ साथ कराये जा रहे हैं। प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों के लिए तथा 175 विधानसभा सीटों के लिए 11 अप्रैल को मतदान होगा।

आंध्र प्रदेश के लिए राजग सरकार की विभिन्न पहलों को गिनाते हुए मोदी ने कहा कि उनके शासनकाल के दौरान ही विजाग चेन्नई औद्योगिक गलियारे को हरी झंडी दिखायी गयी और राष्ट्रीय सामुद्रिक प्रौद्योगिकी संस्थान को मंजूरी दी गयी। उन्होंने कहा कि यह 'चौकीदार ही था जिसने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ पैकेजिंग (आईआईपी) को मंजूरी दी।

पीएम मोदी ने ओडिशा में कहा, विकास के लिए डबल-इंजन वाली BJP सरकार को वोट दें

प्रधानमंत्री ने कहा, ''पांच साल पहले आपके एक वोट ने मुझे प्रधानमंत्री बनाया था। आपका प्रधान सेवक निस्वार्थ भाव से देश के लोगों के लिए दिन रात काम कर रहा है। चौकीदार ने हमेशा राज्य का हित अपने दिमाग में रखा है। मोदी ने यह भी याद दिलाया कि राजग सरकार ने ही अनंतपुर में पहले केंद्रीय विश्वविद्यालय को मंजूरी दी थी। उन्होंने तेलुगु देशम पार्टी प्रमुख चंद्र बाबू नायडू को केंद्रीय योजनाओं पर राज्य सरकार का ''स्टीकर चिपकाने" का आरोप लगाया।

राहुल ने अमेठी को बताया कर्मभूमि, 2 सीटों से चुनाव लड़ने पर कही ये बात

मोदी ने कहा, ''निश्चित रूप से मैं और अधिक काम कर सकता था। मुझे बस राज्य सरकार के सहयोग की आवश्यकता थी। मैंने अपनी तरफ से सभी प्रयास किए, लेकिन जो व्यक्ति (नायडू) सरकार चला रहा है, उसका इरादा आंध्र प्रदेश का विकास नहीं है।" नायडू पर भ्रष्टाचार और वंशवाद के आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि 11 अप्रैल को चुनाव की तारीख से राज्य के विकास के ''दोहरे इंजन की शुरुआत होगी जब केंद्र और राज्य, दोनों स्थानों पर भाजपा की सरकार बनेगी। प्रधानमंत्री ने आंध्र प्रदेश में नयी राजधानी के निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया।

हार्दिक पटेल को हाईकोर्ट से झटका, नहीं लड़ पाएंगे लोकसभा चुनाव

मोदी ने हमलावर अंदाज में कहा, ''आंध्र प्रदेश के लोगों को पता है कि किसकी झोली भर रही है...जब यह चौकीदार खातों के बारे में पूछता है तो यू टर्न बाबू आंध्र प्रदेश के विकास से यू टर्न ले लेते हैं और राजग से निकल जाते हैं।" नायडू ने पिछले साल मार्च में राजग के साथ गठबंधन तोड़ दिया था और केंद्र पर आरोप लगाया था कि राज्य को विशेष दर्जा दिये जाने के वादों का सम्मान नहीं कर रहा है। कांग्रेस के साथ दोस्ती के लिए तेदेपा प्रमुख पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि नायडू को ऐसे मित्र मिले हैं जो जमानत पर हैं। प्रधानमंत्री का इशारा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी की ओर था जो नेशनल हेराल्ड मामले में जमानत पर हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vote BJP For Development Says PM Narendra Modi in Andhra Pradesh Kurnool