ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशयूक्रेन में जंग के बीच पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच कल होगी वर्चुअल बैठक, द्विपक्षीय सहयोग पर होगी बात

यूक्रेन में जंग के बीच पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच कल होगी वर्चुअल बैठक, द्विपक्षीय सहयोग पर होगी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच यह वर्चुअली बैठक ऐसे समय होने जा रही है कि जब रूस और यूक्रेन के बीच लड़ाई चल रही है। यूक्रेन को अमेरिका का सपोर्ट मिला हुआ है।

यूक्रेन में जंग के बीच पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच कल होगी वर्चुअल बैठक, द्विपक्षीय सहयोग पर होगी बात
Ashutosh Rayमदन जैड़ा,नई दिल्लीSun, 10 Apr 2022 08:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 11 अप्रैल को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे। इस बैठक में दोनों देशों के नेता आपसी हित के लिए दक्षिण एशिया, हिंद प्रशांत क्षेत्र के साथ-साथ वैश्विक मुद्दों पर चल रहे द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा करेंगे और अपने विचारों को एक दूसरे से साझा करेंगे। 

दोनों देशों के नेताओं की बीच में यह बैठक ऐसे समय में होने जा रही है जब रूस और यूक्रेन के बीच जंग चल रही है। संयुक्त राष्ट्र में भारत ने रूस का साथ दिया है जबकि अमेरिका मॉस्को के खिलाफ खड़ा है। ऐसे में संभावना यह भी है कि दोनों देशों के नेता रूस और यूक्रेन की मौजूदा स्थितियों पर चर्चा कर सकते हैं। हालांकि, आधिकारिक रूप से इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है।

जो बाइडेन और पीएम मोदी के बीच यह बातचीत भारत-अमेरिक टू-प्लस-टू मंत्रिस्तरीय वार्ता से पहले होगी, जिसका नेतृत्व भारीतय पक्ष की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर और उनके अमेरिकी समझ करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वह हवाई स्थित अमेरिकी हिंद-प्रशांत कमान (इंडोपैकोम) के मुख्यालय की भी यात्रा करेंगे।

सिंह ने ट्वीट किया, 'आज रात मैं 10 से 15 अप्रैल की अपनी अमेरिका यात्रा के लिए रवाना होउंगा। मैं वाशिंगटन में चौथी भारत-अमेरिका टू-प्लस-टू मंत्रिस्तरीय वार्ता में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं। इसके अलावा, मैं इस यात्रा के दौरान हवाई में इंडोपैकोम मुख्यालय का भी दौरा करूंगा।'

epaper