ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकई मैचों में खलल डाल चुका है कोहली के गले लगने वाला, Ind vs Aus फाइनल में भी की हरकत

कई मैचों में खलल डाल चुका है कोहली के गले लगने वाला, Ind vs Aus फाइनल में भी की हरकत

India vs Australia: क्रीज पर कोहली और राहुल खेल रहे थे। अचानक एक शख्स कोहली के बेहद नजदीक आ गया और उन्हें गले लगाने की कोशिश की। सुरक्षा में चूक होते ही अधिकारी मैदान पर पहुंचे और उसे बाहर किया।

कई मैचों में खलल डाल चुका है कोहली के गले लगने वाला, Ind vs Aus फाइनल में भी की हरकत
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,अहमदाबादTue, 21 Nov 2023 06:31 AM
ऐप पर पढ़ें

जिस वक्त भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में संघर्ष कर रही थी। तब स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और विकेटकीपर केएल राहुल पारी को साधने में जुटे हुए थे। मैच चल ही रहा था कि अचानक मैदान पर 'स्टॉप बॉम्बिंग पेलेस्टाइन', 'फ्री पेलेस्टाइन' लिखी हुई टीशर्ट पहने लड़के ने आकर मैच में खलल डाल दिया। अब खुलासा हुआ कि ऐसा उसने पहली बार नहीं किया। सोमवार को ही उसे एक दिन के रिमांड पर भेजा गया है।

क्या था मामला
पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम शुभमन गिल, रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर के विकेट गंवा चुकी थी। क्रीज पर कोहली और राहुल खेल रहे थे। अचानक एक शख्स कोहली के बेहद नजदीक आ गया और उन्हें गले लगाने की कोशिश की। सुरक्षा में चूक होते ही अधिकारी मैदान पर पहुंचे और उसे बाहर किया। इसके चलते खेल कुछ क्षणों के लिए प्रभावित हुआ था।

क्या थी वजह
पिच पर पहुंचने वाले लड़के की पहचान ऑस्ट्रेलिया के टिकटॉकर वेन जॉनसन के तौर पर हुई है। वह Pyjama Man नाम से इंस्टाग्राम पर भी एक्टिव रहता है। सोमवार को क्राइम ब्रांच की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, जॉनसन ने ऐसा पब्लिसिटी के लिए किया था। रिलीज में बताया गया है, 'किसी भी अहम अंतरराष्ट्रीय मुद्दे से खुद को जोड़ना जॉनसन की आदत है और वह टिकटॉकर के तौर पर फेमस होने के लिए मैदान पर दौड़ता है।'

पहले भी कर चुका है ऐसा
अगस्त में महिला फुटबॉल विश्व कप के फाइनल मैच के दौरान भी उसने ऐसी ही हरकत की थी। इंग्लैंड बनाम स्पेन मुकाबले में वह 'फ्री यूक्रेन' और 'स्टॉप पटलर' की टीशर्ट पहनकर मैदान में अचानक पहुंच गया था। खबर है कि इस हरकत के चलते मैच का पहला हाफ खासा प्रभावित हुआ था। साल 2020 में हुए रग्बी मैच के दौरान भी उसने मैदान पर डांस किया था। यहां उसे 200 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का जुर्माना भी देना पड़ा था।

आगे क्या कार्रवाई
जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, 'जांच में पता चला है कि जॉनसन के पिता चीनी मूल और मां फिलिपीन्स की हैं। वह सिडनी में रहता है और सोलर पैनल की कंपनी में काम करता है।' खास बात है कि जब जॉनसन मैदान में पहुंचा, तो वह ऊपर भारतीय टीम की नीली जर्सी पहना हुआ था। भागते समय उसने टीशर्ट हटा दी थी। सोमवार को गांधीनगर कोर्ट ने उसे एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें