ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशएक बार में भाजपा को दिए '5 वोट', वीडियो भी बनाया; पीठासीन अधिकारी निलंबित

एक बार में भाजपा को दिए '5 वोट', वीडियो भी बनाया; पीठासीन अधिकारी निलंबित

वायरल हो रहे वीडियो में, स्वतंत्र उम्मीदवार अब्दुल हमीद के पोलिंग एजेंट अब्दुल साहिद को भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद कृपानाथ मल्लाह के लिए लगातार पांच बार बटन दबाते देखा जा सकता है।

एक बार में भाजपा को दिए '5 वोट', वीडियो भी बनाया; पीठासीन अधिकारी निलंबित
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,करीमगंजWed, 01 May 2024 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

असम के करीमगंज लोकसभा क्षेत्र में जिला निर्वाचन अधिकारी (डीईओ) ने एक मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी को निलंबित कर दिया है। यह ऐक्शन एक वीडियो के वायरल होने के बाद लिया गया है। दरअसल पिछले दिनों एक वीडियो सामने आया था जिसमें पोलिंग एजेंट को कथित तौर पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर भाजपा उम्मीदवार के लिए पांच बार वोट करते हुए देखा गया था। 

हालांकि रविवार को जारी एक बयान में, डीईओ कार्यालय ने कहा कि वीडियो निर्वाचन क्षेत्र में 26 अप्रैल को वास्तविक मतदान से पहले एक "मॉक पोल" के दौरान रिकॉर्ड किया गया था। डीईओ ने पीठासीन अधिकारी नजरुल हक तपदार को "घोर लापरवाही करने और सही से ड्यूटी नहीं करने" के लिए निलंबित कर दिया। आदेश में कहा गया है कि यह सुनिश्चित करना पीठासीन अधिकारी की ड्यूटी थी कि कोई भी मतदान केंद्र पर मोबाइल फोन लेकर न जाए। लेकि इसके बावजूद मोबाइल फोन ले जाया गया और वीडियो रिकॉर्ड किया गया।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में, स्वतंत्र उम्मीदवार अब्दुल हमीद के पोलिंग एजेंट अब्दुल साहिद को भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद कृपानाथ मल्लाह के लिए लगातार पांच बार बटन दबाते देखा जा सकता है। डीईओ के बयान में कहा, “प्रक्रिया के अनुसार, पोलिंग एजेंटों को मॉक पोल के दौरान उम्मीदवार के पक्ष में कुछ वोट डालने की अनुमति होती है। अन्य मतदान एजेंटों के बयान ले लिए गए हैं और मतदान अधिकारियों को इस संबंध में कारण बताओ नोटिस दिया गया है।”

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में असम की पांच सीट पर 77.26 लाख मतदाताओं में से अनुमानित 77.35 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चुनाव अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।  भाजपा के निवर्तमान सांसद कृपानाथ मल्लाह करीमगंज से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।