Viral Video: CRPF Havaldar Iqbal Singh deployed in Srinagar feeds his lunch to a paralytic child - श्रीनगर में जवान का बच्चे को खाना खिलाने का VIDEO वायरल, CRPF ने ट्वीट कर कही ये बात DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीनगर में जवान का बच्चे को खाना खिलाने का VIDEO वायरल, CRPF ने ट्वीट कर कही ये बात

crpf havaldar iqbal singh deployed in srinagar feeds his lunch to a paralytic child

कश्मीर में तैनात एक सीआरपीएफ के हेड कॉन्स्टेबल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सीआरपीएफ के इस हेड कॉन्स्टेबल का वीडियो खुद सीआरपीएफ ने सीआरपीएफ_श्रीनगर हैंडल से शेयर किया है। इस वीडियो में सीआरपीएफ का हेड कॉन्स्टेबल एक कश्मीरी बच्चे को अपने हिस्सा का खाना खिला रहा है। यह बच्चा लकवाग्रस्त है और खाना खिलाने के दौरान हेड कॉन्स्टेबल बच्चे का मुंह भी साफ कर रहा है और उसे पानी भी पिलाता है। सोशल मीडिया पर लोग इस जवान की खूब तारीफ कर रहे हैं।

सीआरपीएफ में तैनात इस हेड कॉन्स्टेबल का नाम इकबाल सिंह है। इकबाल सिंह श्रीनगर में तैनात हैं और डीआईजी ने उनको इस काम के लिए सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया है। इकबाल सिंह सीआरपीएफ में ड्राइवर हैं और 24 फरवरी को जब पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था तो वह सीआरपीएफ के काफिले में मौजूद एक वाहन को चला रहे थे। 

सीआरपीएफ ने ट्वीटर पर इकबाल सिंह का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि मानवता सभी धर्मों की जननी है। इकबाल सिंह सीआरपीएफ की श्रीनगर सेक्‍टर में तैनात 49वीं बटालियन में हेड कॉन्‍स्‍टेबल ड्राइवर हैं। उन्‍होंने दिव्‍यांग कश्‍मीरी बच्‍चे को श्रीनगर के नवकदाल इलाके में खाना खिलाया। खाने के बाद उन्‍होंने पूछा कि क्‍या तुम्‍हें पानी चाहिए? वीरता और संवेदना एक ही सिक्‍के के दो पहलू हैं। हेड कॉन्‍स्‍टेबल इकबाल सिंह ने खाना खिलाने के बाद दोपहर में बच्‍चे को चाय भी पिलाई। 

इस विडियो को अब तक लाखों लोगों ने देखा है और हेड कॉन्‍स्‍टेबल इकबाल सिंह की बहुत तारीफ की है। सीआरपीएफ के ट्वीटर हैंडल से इस वीडियों ट्वीट करने के पांच घंटे के भीतर 475 बार रिट्वीट किया गया है और 18 हजार लोगों ने इसे पसंद किया है जबकि 65 से ज्यादा लोगों ने इस वीडियों पर कमेंट किया है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Viral Video: CRPF Havaldar Iqbal Singh deployed in Srinagar feeds his lunch to a paralytic child