ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशचुनाव के बाद आंध्र प्रदेश में भड़की हिंसा, भिड़े कार्यकर्ता; TDP ने जगन की पार्टी पर गाए हत्या के आरोप

चुनाव के बाद आंध्र प्रदेश में भड़की हिंसा, भिड़े कार्यकर्ता; TDP ने जगन की पार्टी पर गाए हत्या के आरोप

चुनाव के बाद आंध्र प्रदेश में कई जगहों पर वाईएसआरसीपी और टीडीपी के कार्यकर्ता भिड़ गए। वहीं टीडीपी ने आरोप लगाया है कि वाईएसआरसीपी मौत पर भी राजनीति कर रही है।

चुनाव के बाद आंध्र प्रदेश में भड़की हिंसा, भिड़े कार्यकर्ता; TDP ने जगन की पार्टी पर गाए हत्या के आरोप
Ankit Ojhaहिन्दुस्तान टाइम्स,हैदराबादTue, 11 Jun 2024 02:35 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव और आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में लगातार हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं। राज्य में कई जगहों पर टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबरें सामने आई हैं। बता दें कि विधानसभा चुनाव में टीडीपी के अगुआई वाले गठभंधन ने 175 में से 164 सीटों पर जीत हासिल की है। इसमें बीजेपी और पवन कल्याण की जनसेना पार्टी शामिल है। 

लोकसभा चुनाव में भी एनडीए ने 25 में से 21 सीटों पर जीत दर्ज की है। बुधवार को टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू यहां मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं रविवार को करनूल में एक टीडीपी समर्थक की हत्या कर दी गई गई थी। रिपोर्ट में कहा गया कि राजनीति को लेकर झड़प के बाद ही उसकी हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान गौरीनाथ चौधरी के रूप में की गई ती। पुलिस ने बताया कि हत्या का मामला दर्ज करके आरोपियों की तलाश की जा रही है। 

वहीं टीडीपी के महासचिव नारा लोकेश का आरोप है कि इस हत्या के पीछे वाईएसआर कांग्रेस का हाथ है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर कहा, हार के बाद भी वाईएस जगन खूनी इतिहास लिखना चाहते हैं। बोम्मिरेड्डीपल्ली के रहने वाले गौरीनाथ चौधरी की हत्या कर दी गई। जगन रेड्डी ने मौत पर भी राजनीति नहीं बंद की। इसके परिणाम बहुत गंभीर होंगे। 

वहीं जगन मोहन रेड्डी की पार्टी ने एक वीडियो शेयर करके प्रतिक्रिया दी है। इसमें एक शख्स को नारा लोकेश के पोस्टर के सामने माफी मांगते दिखाया गया है। YSRCP ने कहा, यह है आंध्र प्रदेश की असली स्थिति। मंगलागिरी से दिलल दहला देने वाला वीडियो आया है। टीडीपी के लोग उनके खिलाफ आवाज उठाने वाले दलितों को टारगेट करते हैं। ये लोग दलित व्यक्ति को पोस्टर के आगे माफी मंगवा रहे हैं। 

नारा लोकेश इस बार मंगलागिरी से जीते हैं। बताया गया कि माफी मांगने वाले शख्स ने चुनाव से पहले वाईएसआर कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली थी। चुनाव के बाद टीडीपी के सपोर्टर उसके घर पहंचे और उसकी पिटाई की। इसके बाद उससे पोस्टर के सामने माफी मंगवाई गई। वहीं टीडीपी के सपोर्टर पूर्व मंत्री अंबादी रामबाबू  के घर पर पहुंच गए। वे वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेताओं की तस्वीरें लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। लोग साड़ी और चूड़ियां लेकर उनके घर पहुंचे थे। पुलिस ने बीड़ को तितर-बितर किया।