DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुजरात में विजय रूपाणी ही बनेंगे सीएम, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

rupani

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ही होंगे। पार्टी विधायक दल की बैठक में इस बात का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही, नितिन पटेल भी उप-मुख्यमंत्री के पद पर बने रहेंगे। पर्यवेक्षक के तौर पर वित्तमंत्री अरुण जेटली और सरोज पांडे गए थे। मुख्यमंत्री पद के लिए एक बार फिर से अपना नाम का ऐलान होने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए विजय रूपाणी ने इसे पार्टी की बड़ी जीत बताते हुए कहा कि लोगों ने हमे 27 वर्षों के लिए जनादेश दिया है। इतने वर्षों तक लोगों ने हमारे ऊपर भरोसा किया है। यह बहुत बड़ी बात है।

विधायक दल की बैठक के बाद गांधीनगर में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए अरूण जेटली ने कहा कि सर्वसम्मति से विजय रूपाणी को विधायक दल का नेता चुना गया है जबकि नितिन भाई पटेल को उसका उप-नेता चुना गया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही शपथ के बारे में बता दिया जाएगा। 

उधर, अपने नाम की घोषणा के बाद मीडिया के सामने आए नितिन पटेल ने कहा- 'मैं गुजरात की जनता को यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि विजय भाई और हम पिछली सरकार की तरह अपने अन्य पार्टी सदस्यों की सहायता से लोगों के लिए काम करते रहेंगे।'

 

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी को चुनाव में 182 में से 99 सीटें मिली है। इसके साथ, एक निर्दलीय विधायक ने भी अपना समर्थन दिया है।

लेकिन, पार्टी के संतोषजनक प्रदर्शन नहीं कर पाने के चलते विजय रूपाणी के नाम पर सस्पेंस बन गया था। लेकिन एक बार फिर से यह फैसला लिया गया है कि गुजरात की कमान रूपाणी के हाथों में ही दी जाएगी।

इधर, विजय रुपाणी और नितिन भाई पटेल का मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री पद के लिए नाम की घोषणा होते ही गांधीनगर में पार्टी दफ्तर के बाहर जश्न का माहौल शुरु हो गया। पार्टी समर्थक ढोल की थाप पर नाचते हुए नजर आए।  
ये भी पढ़ें: गुजरात: NCP का नव-निर्वाचित विधायक गिरफ्तार, जानिए क्या है वजह

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vijay Rupani remain will be the Gujarat Chief Minister again