ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश शर्मनाक: स्कूल में बेहोशी की दवा देकर चौथी की छात्रा से वाइस प्रिसिंपल और क्लास टीचर ने किया दुष्कर्म

शर्मनाक: स्कूल में बेहोशी की दवा देकर चौथी की छात्रा से वाइस प्रिसिंपल और क्लास टीचर ने किया दुष्कर्म

झारखंड के धनबाद के एक प्रतिष्ठित स्कूल की चौथी कक्षा की छात्रा से स्कूल में दुष्कर्म किया गया। दुष्कर्म से पहले  छात्रा को दवा देकर बेहोश किया गया। इस संबंध में कतरास थाने में लिखित शिकायत की गई...

 शर्मनाक: स्कूल में बेहोशी की दवा देकर चौथी की छात्रा से वाइस प्रिसिंपल और क्लास टीचर ने किया दुष्कर्म
कतरास गोमो | हिटीSun, 08 Sep 2019 12:08 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के धनबाद के एक प्रतिष्ठित स्कूल की चौथी कक्षा की छात्रा से स्कूल में दुष्कर्म किया गया। दुष्कर्म से पहले  छात्रा को दवा देकर बेहोश किया गया। इस संबंध में कतरास थाने में लिखित शिकायत की गई है। रेप का आरोप स्कूल के उप प्राचार्य और क्लास टीचर पर लगा है। यह मामला धनबाद के तोपचांची थाना क्षेत्र का है।

थाने में दर्ज शिकायत में छात्रा के पिता ने कहा कि स्कूल की नर्स ने बच्ची को दवा दी, इसके बाद वह बेहोश हो गई। बेहोशी की हालत में उसके साथ दुष्कर्म किया गया। पीड़ित बच्ची की शिकायत पर  कतरास थाना में आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। शनिवार को  धारा 164 के तहत कोर्ट में बच्ची का बयान दर्ज कराया गया। बच्ची यह साफ तौर पर नहीं बता सकी कि उसके साथ किसने गलत किया। रविवार को मेडिकल बोर्ड के माध्यम से बच्ची का मेडिकल कराया जाएगा। 

सहेली से हुई पूछताछ
पुलिस की अलग-अलग टीमों ने बच्ची के आरोपों की तह तक पहुंचने के लिए शनिवार को नर्स, क्लास टीचर और उप प्राचार्य से पूछताछ की। साथ ही बच्ची के बगल में बैठने वाली उसकी सहेली से उसके बीमार पड़ने के बारे में भी जानकारी ली। 

बीमार पड़ने पर दी थी दवा
बच्ची ने कोर्ट को दिए बयान में बताया कि एक माह पहले वह बीमार पड़ी थी। बीमार पड़ने पर क्लास टीचर ने उन्हें सिक रूम भेजा था। सिक रूम में स्कूल की नर्स ने उसे दवा दी थी। दवा लेते ही वह बेहोश हो गई। इसके बाद उसके साथ गलत किया गया। 

धनबाद एसएसपी किशोर कौशल ने बताया है कि मामला गंभीर है। पुलिस हर बिंदु की जांच कर रही है। आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। मेडिकल जांच के बाद मामला पूरी तरह से स्पष्ट हो पाएगा। दोषियों से कड़ाई से निपटा जाएगा।

बच्ची को न्याय मिले, कार्रवाई की मांग 
स्कूल में छात्रा के साथ हुई घटना को झारखंड अभिभावक महासंघ ने गंभीरता से लिया है। महासंघ के अध्यक्ष रणविजय सिंह ने कहा कि शहर से ऐसे स्कूलों को उखाड़ फेंकना चाहिए। इनके खिलाफ आवाज उठाने की आवश्यकता है। उपाध्यक्ष मधुरेन्द्र सिंह ने कहा कि सीडब्ल्यूसी धनबाद के सदस्य को जानकारी दी गई है। 

उपाध्यक्ष मुकेश पांडेय ने कहा कि अत्यंत ही गंभीर मामला है। इसमें दोषी किसी भी हाल में नहीं बचे। इसे लेकर अभिभावक महासंघ आगे जाएगा। मनोज मिश्रा ने कहा कि दोषी को निश्चित रूप से सजा होनी चाहिए। सोमवार को इस मामले में हमलोग डीसी व एसएसपी से मिलेंगे। महासंघ के प्रतिनिधियों ने कहा कि हमलोग इस मामले में प्रधानमंत्री से लेकर सबों को ट्वीट कर जानकारी देंगे।

मामला गंभीर, त्वरित कार्रवाई हो: राज्य निशक्तता आयुक्त 
कतरास। कतरास के प्रसिद्ध एक स्कूल में आठ वर्षीया बच्ची के साथ घटना पर राज्य निशक्तता आयुक्त सतीशचंद्रा ने भी प्रतिक्रिया दी। मामले को काफी गम्भीर बताया। कहा कि इस तरह की घटना समाज के लिए कलंक है। बाल अधिकार कार्यकर्ता व झारखंड ग्रामीण विकास ट्रस्ट के अध्यक्ष शंकर रवानी ने कहा कि घटना निंदनीय है। पोक्सो अधिनियम के तहत सजा दिलाई जाएगी। बाल कल्याण परिषद के सदस्य प्रदीप पांडेय ने थानेदार से मिलकर मामले की जानकारी ली।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें