ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशविवादों के बीच आइकिया ने अपने मेन्यू से वेज बिरयानी व समोसा हटाया

विवादों के बीच आइकिया ने अपने मेन्यू से वेज बिरयानी व समोसा हटाया

दुनियाभर में मशहूर स्वीडन का फर्नीचर मेगा स्टोर आइकिया (IKEA) के हैदराबाद स्टोर ने अपने मेन्यू से वेज बिरयानी और समोसा को हटा लिया है। पिछले महीने ही स्वीडन की इस कंपनी ने हैदराबाद में 13 एकड़ में ये...

विवादों के बीच आइकिया ने अपने मेन्यू से वेज बिरयानी व समोसा हटाया
नई दिल्ली। हिटीWed, 05 Sep 2018 09:34 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनियाभर में मशहूर स्वीडन का फर्नीचर मेगा स्टोर आइकिया (IKEA) के हैदराबाद स्टोर ने अपने मेन्यू से वेज बिरयानी और समोसा को हटा लिया है। पिछले महीने ही स्वीडन की इस कंपनी ने हैदराबाद में 13 एकड़ में ये विशाल स्टोर खोला है। आइकिया का ये स्टोर कुछ दिनों पहले ही विवादों में आ गया था। कुछ दिनों पहले हैदराबाद स्टोर में एक कस्टमर ने बिरयानी में कीड़ा मिलने की शिकायत की है, जिसके बाद कंपनी पर जुर्माना भी लगाया गया था। इसके बाद ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन से कस्टमर ने शिकायत की, जिसने स्टोर पर 11,500 रुपये का जुर्माना लगाया। 

भारत के इस शहर में खुला IKEA का पहला स्टोर, 200 रुपये से कम में मिलेंगे 1000 प्रोडक्ट

एक बयान में, आइकिया के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ने हमेशा खाद्य सुरक्षा और गुणवत्ता को बहुत गंभीरता से लिया। ग्राहकों का स्वास्थ्य हमेशा से प्राथमिकता है। 31 अगस्त 2018 को एक घटना के बाद, जब किसी ग्राहक को दिए गए पकवान में एक फॉरेन ऑब्जेक्ट मिला, तो आइकिया इंडिया ने अपने दो सबसे सराहनीय उत्पादों- शाकाहारी बिरयानी और समोसा की बिक्री को भारत में बंद कर दिया है। 

प्रवक्ता ने कहा, "आइकिया इंडिया समीक्षा प्रक्रिया को सुरक्षित करने के बाद दो उत्पादों की बिक्री फिर से शुरू कर देगा। प्रवक्ता ने कहा कि पहले महीने में हैदराबाद स्टोर में ग्राहकों से बहुत ही सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें