DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजस्थान: नेता प्रतिपक्ष बन सकते हैं वसुंधरा राजे के करीबी ये नेता

वसुंधरा राजे (Himanshu Vyas/HT File Photo)

राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के लिए विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल के नाम की चर्चा जोरशोर से शुरू हुई है। विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की हार के बाद प्रतिपक्ष के नेता के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को प्रबल दावेदार माना जा रहा है लेकिन अब उन्हें पार्टी केन्द्र में भेजने और प्रतिपक्ष का नेता किसी और को बनाना चाहती है। प्रतिपक्ष का नेता बनने वालों में श्री मेघवाल का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है। विधानसभा सत्र बुलाने के मामले में मेघवाल की आपत्ति को भी इसी नजरिये से देखा जा रहा है। 

न्यूज एजेंसी वार्ता के अनुसार भाजपा के एक नेता ने बताया कि मेघवाल ने विधानसभा की बैठक 15 जनवरी को बुलाने पर आपत्ति कर प्रतिपक्ष के नेता की भूमिका शुरू कर दी है। इसबीच मेघवाल ने आज राजे से मुलाकात की है। यह माना जा रहा है कि राजे को प्रतिपक्ष का नेता नहीं बनाया गया तो मेघवाल उनकी पहली पसन्द है।

मध्य प्रदेश: विधानसभा उपाध्यक्ष के पद पर विजय हुईं कांग्रेस की हिना
      
उल्लेखनीय है कि पार्टी में राजे की कार्यशैली को लेकर काफी नाराजगी है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार का एक कारण राजे के व्यवहार को लेकर माना जा रहा है। पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राजे को आगे कर चुनाव नहीं लड़ना चाहती हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री को एक मजबूत नेता भी माना जा रहा है जिनके बिना पार्टी में इतना दमखम नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vasundhara Raje aide Kailash Meghwal in race for post of Leader of Opposition rajasthan