DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Vande bharat express: शताब्दी से डेढ़ गुना अधिक होगा किराया, जानें इस ट्रेन के बारे में सबकुछ

वंदे भारत एक्सप्रेस

Vande bharat express ticket price: देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत का किराया रेलवे की प्रीमियम ट्रेन शताब्दी से डेढ़ गुना अधिक किराया होगा। दिल्ली-वाराणसी के बीच ट्रेन के एक्जक्यूटिव श्रेणी का 3520 रुपये व चेयरकार का 1850 रुपये प्रति यात्री किराया होगा। इस किराये में खानपान की दरें भी शामिल हैं। 

रेल मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि वाराणसी से दिल्ली वापसी में एक्जक्यूटिव श्रेणी का किराया 3470 रुपये व चेयरकार का 1795 रुपये प्रति यात्री होगा। उन्होंने बताया कि रेलवे की प्रीमियम शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के चेयरकार का इतनी ही दूरी का किराया अपेक्षाकृत 1.5 गुना और एक्जक्यूटिव श्रेणी का किराया 1.4 गुना अधिक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंदे भारत का 15 फरवरी को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर सकते हैं।

वंदे भारत एक्सप्रेस में एक्जक्यूटिव श्रेणी व चेयरकार श्रेणी में खानपान सेवा की सुविधा रहेगी। नई दिल्ली-वाराणसी के बीच सफर के दौरान एक्जक्यूविटव श्रेणी में चाय, नश्ता व दोपहर भोजन के लिए 399 रुपये देने होंगे जबकि चेयरकार में खाने की दरें 344 रुपये प्रति यात्री होगी। नई दिल्ली से कानपुर व प्रयागराज की यात्रा करने वाले लोगों को एक्जक्यूटिव श्रेणी व चेयरकार में क्रमश: 155 रुपये व 122 रुपये देने होंगे। वापसी में वाराणसी-नई दिल्ली के बीच एक्जक्यूविट श्रेणी व चेयरकार श्रेणी में क्रमश: 249 रुपये व 288 रुपये देने होंगे। रेलवे बोर्ड ने अभी वंदे भारत के खानपान मेन्यू को मंजूरी नहीं दी है।

वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया :

दिल्ली और कानपुर 1150 रुपये (चेयर कार) 2245 रुपये (एक्जक्यूटिव श्रेणी)

दिल्ली से प्रयागराज 1480 रुपये (चेयर कार) 2935 रुपये (एक्जक्यूटिव श्रेणी)

 

कानपुर से प्रयागराज 630 रुपये (चेयर कार) 1245 रुपये (एक्जक्यूटिव श्रेणी)

कानपुर से वाराणसी 1065 रुपये (चेयर कार) 1925 रुपये (एक्जक्यूटिव श्रेणी)

भारत 2030 तक विश्व की दूसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनेगा : पीएम मोदी

चौकीदार प्योर है, PM बनना श्योर है, यही हर समस्या का क्योर हैः राजनाथ

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vande Bharata Express train ticket price for delhi varanasi prayagraj kanpur ac chair car and executive class know all about this train