ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशVande Bharat: अब इस रूट पर लॉन्च होगी वंदे भारत, रेलवे ने सुनाई खुशखबरी; जानिए डिटेल्स

Vande Bharat: अब इस रूट पर लॉन्च होगी वंदे भारत, रेलवे ने सुनाई खुशखबरी; जानिए डिटेल्स

Vande Bharat: जल्द ही एससीआर को एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिल सकती है। यह ट्रेन सिकंदराबाद से पुणे के बीच चल सकती है। इस ट्रेन के बारे में अधिक डिटेल्स का ऐलान जल्द हो सकता है।

Vande Bharat: अब इस रूट पर लॉन्च होगी वंदे भारत, रेलवे ने सुनाई खुशखबरी; जानिए डिटेल्स
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 05 Jan 2024 05:35 PM
ऐप पर पढ़ें

Vande Bharat: देश में एक के बाद एक वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत की जा रही है। कम रुपये में यात्रियों को हवाई जहाज जैसी सुविधाएं मिलती हैं। हाल के पीएम मोदी के अयोध्या दौरे के दौरान छह वंदे भारत ट्रेनों को लॉन्च किया गया था, जिसमें एक ट्रेन दिल्ली से अयोध्या के लिए भी है। नए रूट्स पर लॉन्च हो रहीं वंदे भारत ट्रेनों के बीच एक और नई खुशखबरी सामने आई है। साउथ सेंट्रल रेलवे (SCR) ने गुड न्यूज देते हुए बताया है कि दिसंबर 2023 में उसके अंतर्गत चलने वाली चारों वंदे भारत ट्रेनों में फुल ऑक्युपेंसी रही है। 

वहीं, जल्द ही एससीआर को एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिल सकती है। यह ट्रेन सिकंदराबाद से पुणे के बीच चल सकती है। इस ट्रेन के बारे में अधिक डिटेल्स का ऐलान जल्द हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम वंदे भारत एक्सप्रेस, जिसे जनवरी 2023 में 16 कोचों के साथ शुरू किया गया था, लगातार पूरी क्षमता से चल रही है। दिसंबर 2023 में, सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम ट्रेन की ऑक्यूपेंसी 134% थी, जबकि विशाखापत्तनम-सिकंदराबाद एक्सप्रेस की ऑक्यूपेंसी 143% थी। 

इसके अलावा, सिकंदराबाद से तिरुपति के लिए जाने वाली वंदे भारत ट्रेन की ऑक्युपेंसी पिछले महीने 114 फीसदी रही जो फुल से ज्यादा है। वहीं, तिरुपति से सिकंदराबाद की वंदे भारत ट्रेन की ऑक्युपेंसी 105 फीसदी रही है। काचीगुडा-यशवंतपुर वंदे भारत ट्रेन की आक्युपेंसी 107 फीसदी रही है, जबकि यशवंतपुर से काचीगुडा तक जाने वाली वंदे भारत की ऑक्युपेंसी 110 फीसदी रही। 

वहीं, एससीआर में, विजयवाड़ा से एमजीआर चेन्नई वंदे भारत एक्सप्रेस के आठ कोचों ने भी तिरूपति को जोड़कर विशेष पहचान हासिल की और 126 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी दर्ज की। एससीआर के महाप्रबंधक अरुण कुमार जैन ने पूरे क्षेत्र में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की जबरदस्त सफलता पर अत्यधिक संतुष्टि व्यक्त की। एससीआर के एक बयान में सोमवार को कहा गया कि उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि रेल यात्रियों की मांगों को पूरा करना रेलवे के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है और यात्रियों की आकांक्षाओं को पूरा करने के प्रयास जारी रहेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें