ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशVande Bharat: वैष्णो देवी जाने वाले भक्तों के लिए जरूरी खबर, वंदे भारत को लेकर आई बड़ी खुशखबरी; जानें डिटेल्स

Vande Bharat: वैष्णो देवी जाने वाले भक्तों के लिए जरूरी खबर, वंदे भारत को लेकर आई बड़ी खुशखबरी; जानें डिटेल्स

Vande Bharat: वंदे भारत ट्रेनों पर केंद्र सरकार का काफी फोकस है। इस साल सरकार ने 60 नई वंदे भारत ट्रेनों को लॉन्च करने का लक्ष्य बनाया है।

Vande Bharat: वैष्णो देवी जाने वाले भक्तों के लिए जरूरी खबर, वंदे भारत को लेकर आई बड़ी खुशखबरी; जानें डिटेल्स
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 31 Jan 2024 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

Vande Bharat: देशभर में एक के बाद एक तेजी से वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत हो रही है। पिछले महीने ही पीएम मोदी ने अयोध्या से एक साथ पांच नई वंदे भारत ट्रेनों को लॉन्च किया था। कई मंदिरों के लिए भी वंदे भारत चलाई जा रही हैं, जिसमें से नई दिल्ली से वैष्णो देवी कटरा के लिए चलने वाली ट्रेन भी शामिल है। इस ट्रेन को लेकर बड़ी खुशखबरी सामने आई है। अब नई वंदे भारत ट्रेन जोकि कटरा से नई दिल्ली के बीच चलती है (22477-22478), अब यह ट्रेन कठुआ और उधमपुर रेलवे स्टेशन पर भी रुकेगी। 

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने वंदे भारत को लेकर यह जानकारी दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा कि बधाई हो उधमपुर, कठुआ। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के दोनों स्टेशनों पर नियमित दैनिक ठहराव के आदेश जारी किए गए, जैसा कि स्थानीय लोगों के साथ मेरी बातचीत के दौरान वादा किया गया था। धन्यवाद प्रधानमंत्री, कटरा वैष्णोदेवी-नई दिल्ली रूट को एक नहीं बल्कि दो वंदे भारत ट्रेनों की सौगात देने के लिए।

वंदे भारत ट्रेनों पर केंद्र सरकार का काफी फोकस है। कल आने वाले अंतरिम बजट में भी लोगों की निगाहें वंदे भारत पर टिकी हुई हैं। वहीं, इस साल सरकार ने 60 नई वंदे भारत ट्रेनों को लॉन्च करने का लक्ष्य बनाया है। पिछले साल 34 वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत की गई थी।

साल 2019 में पहली वंदे भारत ट्रेन शुरू की गई थी, जोकि नई दिल्ली से वाराणसी के बीच चलती है। इसी रूट पर पिछले महीने भी एक और वंदे भारत ट्रेन शुरू की गई। अब कई रूट्स पर दो-दो वंदे भारत ट्रेनें चल रही हैं, जिससे यात्रियों को काफी फायदा हो रहा है। इन ट्रेनों से न सिर्फ यात्रियों का समय बचता है, बल्कि उन्हें कम पैसे में हवाई जहाज जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें