ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशVande Bharat: एक और गुड न्यूज, अब इस शहर तक के लिए बढ़ाई गई वंदे भारत; जानें डिटेल्स

Vande Bharat: एक और गुड न्यूज, अब इस शहर तक के लिए बढ़ाई गई वंदे भारत; जानें डिटेल्स

Vande Bharat: अब यह ट्रेन मंगलुरु से सुबह 6.15 पर चलेगी और फिर दोपहर तीन बजकर पांच मिनट पर तिरुवनंतपुरम पहुंच जाएगी। वापसी की बात करें तो यह ट्रेन शाम 4.05 बजे तिरुवनंतपुरम से चलेगी।

Vande Bharat: एक और गुड न्यूज, अब इस शहर तक के लिए बढ़ाई गई वंदे भारत; जानें डिटेल्स
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 06:39 PM
ऐप पर पढ़ें

Vande Bharat: लगभग पांच साल पहले लॉन्च की गई वंदे भारत ट्रेनें देश में काफी लोकप्रिय रही हैं। अब तक 40 से ज्यादा ट्रेनें दौड़ रही हैं। तेज स्पीड होने की वजह से इन ट्रेनों के जरिए यात्री कम समय में अपनी यात्रा पूरी कर लेते हैं। अब तिरुवनंतपुरम-कासरगोड वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर एक खुशखबरी सामने आई है। दरअसल, अब इस ट्रेन को मंगलुरु तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इससे बड़ी संख्या में लोगों को फायदा पहुंचने की उम्मीद है। 

'डेक्कन क्रॉनिकल' की रिपोर्ट्स के अनुसार, अब यह ट्रेन मंगलुरु से सुबह 6.15 पर चलेगी और फिर दोपहर तीन बजकर पांच मिनट पर तिरुवनंतपुरम पहुंच जाएगी। वापसी की बात करें तो यह ट्रेन शाम 4.05 बजे तिरुवनंतपुरम से चलेगी और फिर मंगलुरु देर रात 12.40 बजे पहुंचेगी। यह ट्रेन हफ्ते में छह दिन दौड़ेगी। इस दौरान ट्रेन कासरगोड, कन्नूर, कोझिकोड मेन, तिरुर, शोर्नूर, त्रिशूर, एर्नाकुलम, अलाप्पुझा, कोल्लम में रुकेगी। 

इस पर दक्षिण कन्नड़ के सांसद नलिन कुमार कतील का कहना है कि उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से कासरगोड और तिरुवनंतपुरा के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को मंगलुरु तक बढ़ाने की अपील की थी। इसके बाद ही रेल मंत्रालय ने इस अपील को मान लिया और उसे मंजूरी दे दी है। इसके अलावा, कतील ने रेल मंत्रालय से मंगलुरु सेंट्रल-मडगांव वंदे भारत एक्सप्रेस को मुंबई सीएसएमटी तक बढ़ाए जाने का भी आग्रह किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें