DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Vande bharat express ticket price: एसी चेयर कार के टिकट के लिए देने होंगे इतने रुपये

ट्रेन 18

दिल्ली से वाराणसी यात्रा के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express Ticket Price) या ट्रेन 18 (Train 18) की वातानुकूलित चेयर कार का किराया 1,850 रुपये और एक्जीक्यूटिव क्लास के लिए 3,520 रुपये होगा। किराये में खानपान सेवा शुल्क शामिल है। 

अधिकारियों ने सोमवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि वापसी यात्रा के दौरान चेयर कार की टिकट का किराया 1,795 रुपये जबकि एक्जीक्यूटिव कार टिकट का किराया 3,470 रुपये होगा। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इतनी ही दूरी के लिए शताब्दी ट्रेनों के किराये की तुलना में चेयर कार का किराया 1.5 गुना है और प्रीमियम ट्रेन में प्रथम श्रेणी वातानुकूलित किराये से एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 1.4 गुना अधिक है।

पढ़ें: प्रधानमंत्री 15 फरवरी को नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को करेंगे रवाना
     
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 फरवरी को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। सूत्रों ने बताया कि इस ट्रेन में दो श्रेणियां-एक्जीक्यूटिव और चेयर कार हैं और इनमें भोजन की कीमत अलग-अलग है।

नई दिल्ली से वाराणसी जाने वाले यात्रियों को एक्जीक्यूटिव श्रेणी में सुबह की चाय, नाश्ते और लंच के लिए 399 रुपये देने होंगे जबकि चेयर कार के यात्रियों को इन सब के लिए 344 रुपये देने होंगे।

नई दिल्ली से कानपुर और प्रयागराज की यात्रा करने वाले लोगों को एक्जीक्यूटिव क्लास और चेयर कार के लिए क्रमश: 155 रुपये और 122 रुपये देने होंगे। वाराणसी से नई दिल्ली आने वाले यात्रियों को एक्जीक्यूटिव क्लास और चेयर कार में क्रमश: 349 रुपये और 288 रुपये देने होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:vande bharat express train price in india from delhi to varanasi ac chair car and executive class of train 18