ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशवंदे भारत एक्सप्रेस: अमित शाह बोले- जम्मू-कश्मीर को नवरात्रि के मौके पर बड़ा तोहफा मिला

वंदे भारत एक्सप्रेस: अमित शाह बोले- जम्मू-कश्मीर को नवरात्रि के मौके पर बड़ा तोहफा मिला

दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस को आज यानी 3 अक्टूबर को गृह मंत्री अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई। हालांकि, वंदे भारत एक्सप्रेस की नियमित व्यावसायिक सेवा 5 अक्टूबर से शुरू होगी और टिकटों की बुकिंग...

वंदे भारत एक्सप्रेस: अमित शाह बोले- जम्मू-कश्मीर को नवरात्रि के मौके पर बड़ा तोहफा मिला
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 03 Oct 2019 11:43 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस को आज यानी 3 अक्टूबर को गृह मंत्री अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई। हालांकि, वंदे भारत एक्सप्रेस की नियमित व्यावसायिक सेवा 5 अक्टूबर से शुरू होगी और टिकटों की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू हो गई है। हाई स्पीड ट्रेन चलने से दिल्ली और कटरा के बीच यात्रा का समय 12 घंटे से कम होकर आठ घंटे रह जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को थोड़ी ही देर में हरी झंडी दिखाएंगे। नई दिल्ली पहुंचे अमित शाह ने नई दिल्ली स्टेशन पर स्थित कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस के कोच का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित भी किया। 

वंदे भारत एक्सप्रेस के उद्घाटन के मौके पर अमित शाह ने संबोधन में कहा कि रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में काम कर रहे पूरे रेल विभाग के सभी लोगों को हृदय से बहुत-बहुत बधाई देना चाहता हूं कि आपने जम्मू-कश्मीर को आज नवरात्रि के शुभ अवसर पर एक बहुत बड़ा तोहफा देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि 2014 में जबसे मोदी जी प्रधानमंत्री बने, तबसे सभी यात्रा स्थानों तक सभी यात्री सुगमता और सरलता से पहुंच सके, इसके लिए सरकार ने बहुत से कदम उठाये हैं। 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वंदे मातरम को हरी झंडी दिखाने से पहले कार्यक्रम में कहा कि मुझे गर्व है कि आज मेड इन इंडिया ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जा रही है। रेलवे स्पीड, स्केल और सेवा के सिद्धांत को मन में रखकर लक्ष्य हासिल करने की ओर काम कर रहा है।

अमित शाह ने कहा कि आज हाईस्पीड वंदे भारत रेलगाड़ी माता वैष्णो देवी के दरबार में जाएगी इससे एक नई शुरुआत वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए होने जा रही है। गांधी जी वो महामानव थे, जिन्होंने न केवल भारत अपितु पूरी दुनिया का जीवन को देखने का नजरिया बदलने को मजबूर कर दिया। 

उन्होंने आगे कहा कि 17 फरवरी को वंदे भारत एक्सप्रेस दिल्ली से वाराणसी के लिए शुरू की गई। प्रधानमंत्री जी ने रेल विभाग के सामने एक कल्पना रखी की धीरे-धीरे हाईस्पीड ट्रेन का भारत में एक जाल बिछाया जाए। देश भर के रेल यात्रियों को सुरक्षित और सुविधापूर्ण यात्रा का जो लक्ष्य दिया मुझे आनंद है कि रेल विभाग पीयूष जी के नेतृत्व में ध्रुत गति से काम कर रहा है:

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें