ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदेश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन Vande Bharat पहले दिन डेढ़ घंटे लेट

देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन Vande Bharat पहले दिन डेढ़ घंटे लेट

देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन 'वंदे भारत एक्सप्रेस' (Vande Bharat Express) अपने पहले ही सफर पर ही करीब डेढ़ घंटे की देरी से वाराणसी पहुंची। हालांकि, इसके बावजूद यात्रियों के उत्साह में कोई...

देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन Vande Bharat पहले दिन डेढ़ घंटे लेट
नई दिल्ली, वाराणसी, हिटीMon, 18 Feb 2019 07:47 AM
ऐप पर पढ़ें

देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन 'वंदे भारत एक्सप्रेस' (Vande Bharat Express) अपने पहले ही सफर पर ही करीब डेढ़ घंटे की देरी से वाराणसी पहुंची। हालांकि, इसके बावजूद यात्रियों के उत्साह में कोई कमी नहीं देखी गई। 

ये भी पढ़ें: Train 18: आज से आम जनता के लिए शुरू हुई 'वंदे भारत एक्सप्रेस'

वंदे भारत एक्सप्रेस रविवार को निर्धारित समय सुबह छह बजे नई दिल्ली स्टेशन से रवाना हुई। लेकिन रास्ते में धुंध की वजह से पहले पड़ाव कानपुर 1.14 घंटे की देरी से सुबह 11:32 बजे पहुंची। ट्रेन के स्टेशन पहुंचते ही इसे देखने वालों की भीड़ प्लेटफार्म पर जमा हो गई। ट्रेन जब आगे के लिए रवाना हुई तो रास्ते में चार कॉशन की वजह से 15 मिनट और लेट हो गई। वंदे भारत अपने अंतिम पड़ाव वाराणसी जंक्शन एक घंटे 25 मिनट की देरी से दोपहर 3: 25 बजे पहुंची। वापसी यात्रा में भी 1.19 घंटे की देरी हुई और ट्रेन शाम 4:19 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुई। 

ये भी पढ़ें: पीयूष गोयल ने कहा- वंदे भारत एक्सप्रेस तो महज ट्रेलर है, ऐसी 100 से ज्यादा ट्रेनों का है टारगेट

वंदे भारत ट्रेन के लिए इलाहाबाद-वाराणसी रूट पर रेलवे क्रॉसिंग घंटों बंद रहे। लोहता स्टेशन पर लखनऊ इंटरसिटी काफी देर तक रोके जाने पर यात्रियों ने हंगामा भी किया। वहीं, रविवार की छुट्टी होने के बावजूद अधिकारी मुस्तैद रहे। 

हफ्ते में पांच दिन होगा संचालन

वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन हफ्ते में पांच दिन रविवार,मंगलवार, बुधवार शुक्रवार, शनिवार को किया जाएगा। नई दिल्ली से वाराणसी की करीब 800 किमी की दूरी यह ट्रेन आठ घंटे में तय करेगी। .

इस माह की टिकटें बुक

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि 'वंदे भारत एक्सप्रेस' की टिकटें अगले दो हफ्ते के लिए बुक हो चुकी हैं। अब अगले ही महीने यात्रियों को ट्रेन में सीट मिल सकेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें