ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज: उत्तराखंड निकाय चुनाव में BJP का शानदार प्रदर्शन, 7 में से पांच मेयर पद जीते, पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

टॉप 10 न्यूज: उत्तराखंड निकाय चुनाव में BJP का शानदार प्रदर्शन, 7 में से पांच मेयर पद जीते, पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

1- उत्तराखंड निकाय चुनाव में BJP का शानदार प्रदर्शन, 7 में से पांच मेयर पद जीते उत्तराखंड के नगर निकाय चुनाव (uttarakhand nikay chunav) में भाजपा (BJP) ने शानदार प्रदर्शन किया है। भाजपा ने सात में...

टॉप 10 न्यूज: उत्तराखंड निकाय चुनाव में BJP का शानदार प्रदर्शन, 7 में से पांच मेयर पद जीते, पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 21 Nov 2018 09:03 AM
ऐप पर पढ़ें

1- उत्तराखंड निकाय चुनाव में BJP का शानदार प्रदर्शन, 7 में से पांच मेयर पद जीते

उत्तराखंड के नगर निकाय चुनाव (uttarakhand nikay chunav) में भाजपा (BJP) ने शानदार प्रदर्शन किया है। भाजपा ने सात में पांच नगर निगमों में मेयर (Mayor) पद पर जीत हासिल की। जबकि कांग्रेस ने निगमों के मेयर पर सफलता हासिल की है। 

2- घुसपैठ की फिराक में जैश के 24 आतंकी, भारतीय जवान होंगे निशाने पर

अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पार पाकिस्तानी सीमा में लश्कर, जैश और हिजबुल मुजाहिदीन के करीब 24 आतंकी स्नाइपर हमले और बैट की साजिश को अंजाम देने के लिए पीओके के अलग-अलग लॉन्चिंग पैड पर तैयार बैठे हैं। इनके लिए कवर फायरिंग, वर्दी, साजो सामान का इंतजाम पाक एजेंसियों ने किया है।

3- INDvsAUS,1st T20, LIVE streaming: जानिए कहां और कितने बजे देख पाएंगे पहला टी20

टीम इंडिया आज अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरूआत करेगी। इस बार भारत और कंगारुओं की शुरुआती भिड़त टी20 सीरीज से होगी। भारतीय टीम की कप्तानी विराट कोहली करेंगे जबकि कंगारू टीम की कमान उनके धाकड़ बल्लेबाज एरोन फिंच के हाथों में होगी

4- UIDAI के सीईओ अजय भूषण पांडे का इंटरव्यू: अवैध निवासियों के आधार रद्द होंगे!

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) के सीईओ, यानी मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय भूषण पांडे आधार के साथ-साथ जीएसटीएन की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं। हाल ही में सरकार ने उन्हें राजस्व सचिव की अहम जिम्मेदारी सौंपी है। 

5- आज बेंगलुरू में होगा दीपिका-रणवीर का पहला रिसेप्शन, ससुराल में हुआ दामाद का स्वागत

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह का पहला वेडिंग रिसेप्शन आज बेंगलुरु में होगा। जिसके लिए दोनों ही बेंगलुरु पहुंच गए थे। एक ओर जहां होमटाउन में दीपवीर का फैन्स ने स्वागत किया वहीं, दूसरी ओर दामाद रणवीर का पत्नी के मायके में खास वेलकम किया गया। प्रकाश पादुकोण ने भी अपने घर को बिल्कुल नई दुल्हन की तरह सजाया है। दोनों का पहला रिसेप्शन यहां के फेमस होटल लीला पैलेस में हो रहा है। 

6- मध्यप्रदेश सत्ता संग्राम: मायावती ने कहा- बसपा को खत्म करना चाहती थी कांग्रेस

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी से गठबंधन करके बसपा को खत्म करना चाहती थी। मायावती ने भेल दशहरा मैदान में चुनाव प्रचार के दौरान कहा, मध्यप्रदेश में कांग्रेस की स्थिति कमजोर है। 

7- छत्तीसगढ़ चुनाव : कांग्रेस का प्रदेश में नतीजे प्रभावित करने का आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में रुपये बांटे जाने और एक व्यक्ति के पास से ईवीएम बरामद किए जाने की कथित घटनाओं का हवाला देते हुए मंगलवार को चुनाव आयोग का रुख किया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राज्य में कुछ लोगों की ओर से नतीजों को प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है।

8- इलाहाबाद हाईकोर्ट को मिले 28 नए अतिरिक्त जज, दो महिला जज भी शामिल

देश के सबसे बड़े हाईकोर्ट इलाहाबाद में केंद्र सरकार ने 28 जजों की एकमुश्त नियुक्ति का आदेश पारित किया है। यह पहली बार है जब किसी हाईकोर्ट के लिए इतने जजों की नियुक्ति एक साथ हुई है। सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम ने इन वकीलों को जज बनाने की सिफारिश दो हिस्सों में की थी। कोर्ट ने 25 सितंबर को 17 वकीलों को जज बनाने की सिफारिश की। 

9- बुलंदशहर में दो बहनों को तीन तलाक, ससुर संग हलाला का दबाव

कोतवाली देहात क्षेत्र में दो सगी बहनों को उनके पतियों ने तीन तलाक दे दिया। बाद में पुन: निकाह करने की बात कहते हुए ससुर के साथ हलाला के लिए दबाव बनाया गया। इंकार करने पर एक दामाद ने घर में घुसकर पीड़ित पत्नी के साथ दुष्कर्म का प्रयास करते हुए मारपीट की और एक बच्चे को जबरन अपने साथ ले गया। 

10- UPTET answer key 2018: एनआईसी आज 10-11 बजे तक आंसर की वेबसाइट पर करेगा जारी

18 नवंबर को आयोजित टीईटी की उत्तरमाला अब मंगलवार की जगह आज यानी बुधवार को जारी होगी। शासनादेश के अनुसार मंगलवार को इसे जारी होना था, लेकिन परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलनगंज की तैयारी पूरी नहीं होने के कारण जारी नहीं हो सकी। सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि एनआईसी बुधवार सुबह 10-11 बजे तक उत्तरमाला वेबसाइट पर जारी कर देगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें