ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशउत्तराखंड: BJP को झटका देने की तैयारी में हरक सिंह रावत, आज दे सकते हैं मंत्री पद से इस्तीफा

उत्तराखंड: BJP को झटका देने की तैयारी में हरक सिंह रावत, आज दे सकते हैं मंत्री पद से इस्तीफा

कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत आज मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे सकते हैं। कहा जा रहा है कि उन्होंने कल इस्तीफे की मौखिक घोषणा कर कैबिनेट की बैठक को बीच में ही छोड़ दिया था। सरकारी...

उत्तराखंड: BJP को झटका देने की तैयारी में हरक सिंह रावत, आज दे सकते हैं मंत्री पद से इस्तीफा
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,देहरादून।Sat, 25 Dec 2021 09:32 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत आज मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे सकते हैं। कहा जा रहा है कि उन्होंने कल इस्तीफे की मौखिक घोषणा कर कैबिनेट की बैठक को बीच में ही छोड़ दिया था। सरकारी प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि हरक ने कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज के लिए बजट जारी नहीं होने पर नाराजगी जताई थी।

शुक्रवार देर शाम सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक चल रही थी। अचानक कैबिनेट मंत्री हरक रावत ने कोटद्वार मेडिकल कॉलेज का मसला उठा दिया। हरक भरी कैबिनेट में मेडिकल कॉलेज के लिए बजट जारी न करने पर इस्तीफा का ऐलान करते हुए बाहर निकल गए। कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन हरक सीधे निकल गए। रात लगभग सवा दस बजे यह घटनाक्रम हुआ।

इसके बाद कैबिनेट बैठक आधे में ही स्थगित हो गई। सीएम पुष्कर धामी जब सचिवालय से अपने आवास के लिए निकल रहे थे तब पत्रकारों ने उनसे हरक के इस्तीफे को लेकर सवाल किया तो वे कुछ बोले बगैर ही अपनी गाड़ी में बैठ गए। उनके इस्तीफे के ऐलान के साथ प्रदेश में फिर सियासी भूचाल आ गया।

पत्रकारों से बातचीत में सरकारी प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री उनियाल से जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें रावत के इस्तीफे की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि कोटद्वार मेडिकल कॉलेज के लिए पांच करोड़ भी कैबिनेट ने जारी कर दिए हैं।

उधर, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा ने 2017 में कांग्रेस सरकार को गिराने का जो पाप किया था, उसका फल भाजपा को मिल गया है। उन्होंने यह भी कहा कि हरक सिंह रावत के कांग्रेस में आने की कोई जानकारी अभी तक उनके पास नहीं है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने भी कहा कि हरक सिंह के कांग्रेस में आने को लेकर उन्हें कोई जानकारी नहीं है। वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि हरक सिंह रावत के इस्तीफा नहीं दिया है। 

मैंने इस्तीफा नहीं दिया: काऊ
मंत्री हरक सिंह रावत के साथ रायपुर के भाजपा विधायक उमेश शर्मा काऊ के भी भाजपा छोड़ने की सूचना है। हालांकि, उमेश शर्मा काऊ ने कहा कि उन्होंने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है। वे बोले, मैंने सुना है कि मंत्री हरक सिंह ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। मैं इस बात की सच्चाई और कारण पता करने के लिए मंत्री के घर जा रहा हूं। उधर, विधायक उमेश शर्मा काऊ के घर के बाहर शुक्रवार देर रात तक सन्नाटा पसरा रहा। मीडिया कर्मियों ने जब उनके घर का गेट खटखटाया है तो उनका बेटा घर से बाहर आया। बेटे का कहना है कि विधायक जी ने कोई इस्तीफा नहीं दिया वह बीजेपी में हैं और बीजेपी में ही रहेंगे।

epaper