DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएम योगी ने कहा- यूपी में कोई मॉब लिंचिंग नहीं, बुलंदशहर हिंसा है एक 'दुर्घटना'

बुलंदशहर हिंसा (Symbolic Image)

बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr Violence) पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि यूपी में कहीं भी मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) नहीं है और बुलंदशहर मामले में कोई भी दोषी नहीं बच पाएगा। बुलंदशहर की घटना एक दुर्घटना भर है। मुख्यमंत्री ने यह बात शुक्रवार को दिल्ली में एक समारोह में कही। उन्होंने कहा कि भीड़ द्वारा हत्या करने की कोई घटना उनके समय में नहीं घटी है। बुलंदशहर की घटना एक दुर्घटना है। 

गोकशी रोकने के लिए उठाए कड़े कदम
मुख्यमंत्री ने कहा कि अवैध गोकशी को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए गए हैं। इस मामले में डीएम व एसपी की जवाबदेही तय कर दी गई है। उन्होंने कहा कि राज्य में हर जिले में गाय, आवरा कुत्तों आदि के संरक्षण के लिए केंद्र खोलने की योजना को आगे बढ़ाया जा रहा है।

हम 24 घंटे में हल कर देते राममंदिर मुद्दा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम मंदिर मामले पर भी खुल कर बोले। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को राम मंदिर के मुद्दे पर जल्द फैसला देकर मामले का पटाक्षेप करना चाहिए। यह देश के विकास एवं सौहार्द के लिए जरूरी है। राम मंदिर निर्माण को करोड़ों भारतीयों की भावनाओं से जुड़ा बताते हुए उन्होंने कहा कि उनकी भी यह भावना है। अगर बात अकेले यूपी की होती तो हम 24 घंटे में यह मामला हल करा देते। तब कोई विवाद नहीं होता।

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या के शक के घेरे में आया एक फौजी

जात-पात की राजनीति हाशिये पर
विपक्ष के महागठबंधन को अस्तित्व की लड़ाई बताते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विकास की राजनीति के कारण जातपात और वोटबैंक की राजनीति हाशिये पर चली गई है । सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दुनिया का राम के साथ भावनात्मक रिश्ता है।

कम्युनिस्टों को धर्म की जानकारी नहीं
कम्युनिस्टों को अपने धर्म और संस्कृति की जानकारी होती तो वे राम के अस्तित्व पर सवाल नहीं उठाते। हम यूपी में रामराज्य की अवधारणा साकार कर रहे हैं। सिर्फ नारों से नहीं रचनात्मक सोच के साथ करने से विकास किया जा सका है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में अब जाति की राजनीति होती है। यह गलत है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ मिशन अभियान के तहत 30 दिसंबर तक यूपी में सबके पास टायलेट होंगे। इसी तारीख तक ही हम इन सभी दो करोड़ लोगों को बिजली कनेक्शन दिला देंगे।

यूपी: पिता-पुत्र ने प्रेम-प्रसंग में युवक की हत्या कर शव कार में जलाया

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath says No mob lynching in State Bulandshahr incident an accident