ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशखशोगी मामले के कारण मुश्किलों भरा होगा पोम्पिओ का सऊदी अरब दौरा

खशोगी मामले के कारण मुश्किलों भरा होगा पोम्पिओ का सऊदी अरब दौरा

पश्चिम एशिया के लंबे दौरे पर आ रहे अमेरिका के विदेश मंत्री (US Secretary of State) माइक पोम्पिओ (Mike Pompeo) के लिए सोमवार का दिन बेहद मुश्किलों भरा रहने वाला है क्योंकि एक ओर उन्हें देश...

खशोगी मामले के कारण मुश्किलों भरा होगा पोम्पिओ का सऊदी अरब दौरा
एजेंसी,रियाद।Mon, 14 Jan 2019 03:58 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम एशिया के लंबे दौरे पर आ रहे अमेरिका के विदेश मंत्री (US Secretary of State) माइक पोम्पिओ (Mike Pompeo) के लिए सोमवार का दिन बेहद मुश्किलों भरा रहने वाला है क्योंकि एक ओर उन्हें देश के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान पर पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर दबाव बनाना है वहीं खाड़ी देश के साथ अपने रणनीतिक संबंधों को भी बनाए रखना है।

पोम्पिओ अपनी यात्रा के दौरान सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन-सलमान से बातचीत करने वाले हैं। गौरतलब है कि इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के दूतावास में हुई खशोगी की हत्या को लेकर मोहम्मद बिन-सलमान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं।

सऊदी अरब पहुंचने से पहले पोम्पिओ ने संवाददाताओं से कहा, ''जमाल खशोगी की हत्या के मामले में पूरी जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए हम वली अहद और सऊदी अरब के साथ बातचीत जारी रखेंगे।"

रविवार की शाम रियाद पहुंचने के बाद पोम्पिओ ने सऊदी अरब के विदेश मंत्री अब्दुल अल-जुबैर और अमेरिका में सऊदी अरब के राजदूत शहजादा खालिद बिन-सलमान के साथ बातचीत के दौरान खशोगी हत्याकांड की जांच जारी रखने को कहा।

वाशिंगटन पोस्ट के लिए काम करने वाले खशोगी की दो अक्टूबर को हत्या कर दी गई थी। इस घटना ने अमेरिका और सऊदी अरब के संबंधों को बेहद तनावपूर्ण बना दिया है। पोम्पिओ अम्मान, काहिरा, मनामा, अबु धाबी, दोहा, रियाद, मस्कट और कुवैत सिटी के दौरे पर हैं।

ये भी पढ़ें: अगर अमेरिका परमाणु मिसाइल संधि से बाहर जाता है तो रूस जवाब देगा: पुतिन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें