DA Image
8 अप्रैल, 2020|11:16|IST

अगली स्टोरी

राष्ट्रपति ट्रंप को ITC मौर्य के बुखारा में परोसी जा सकती है 'ट्रंप थाली'

itc maurya bukhara restaurant  itc maurya hotel

आईटीसी मौर्य के रेस्त्रां बुखारा का खाना ट्रंप को उनकी भारत की पहली यात्रा के दौरान परोसा जा सकता है। सूत्रों ने बताया कि बुखारा रेस्त्रां में इससे पहले भी कई राष्ट्राध्यक्ष आ चुके हैं, जिनमें अमेरिका के कई पूर्व राष्ट्रपति भी शामिल हैं। पिछले 41 साल से इस रेस्त्रां के पकवानों की सूचि में बदलाव नहीं हुआ है।

अपने पूर्व राष्ट्रपतियों की तरह ट्रंप इस रेस्त्रां में आएंगे और उन्हें उनके जायके के अनुरूप 'ट्रंप थाली परोसी जाएगी। होटल ने यह नहीं बताया है कि उसने ट्रंप के लिए किस तरह के इंतजाम किए हैं।

दिल्ली में मेलानिया ट्रंप के सरकारी स्कूल के दौरे में साथ नहीं रहेंगे अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया

बराक ओबामा ने 2010 और 2015 में राष्ट्रपति के रूप में दो बार भारत की यात्रा की और उन्हें 'ओबामा थाली' परोसी गई। इसके बाद यह व्यंजन का हिस्सा हो गया और अतिथियों के बीच लोकप्रिय है। ओबामा थाली में तंदूरी झींगा, मछली टिक्का, मुर्ग बोटी बुखारा और कबाब शामिल हैं। वहीं बिल क्लिंटन भी राष्ट्रपति के रूप में बुखारा के खानों का लुत्फ लिया था। उस समय भी 'क्लिंटन थाली' परोसी गई थी।

बुखारा के व्यंजन में ज्यादातर खाने तंदूर में पकाए जाते हैं। इनमें कई तरह के कबाब, यहां की पहचान बनी दाल बुखारा और खस्ता रोटी एवं भरवां कुलचा शामिल हैं। ट्रंप को यहां एप्रन के साथ एम एफ हुसैन की पेंटिंग उपहार में दी जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:US President Donald Trump likely to be offered Trump platter at ITC Maurya Bukhara restaurant