DA Image
20 जनवरी, 2020|11:44|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेप इन इंडिया बयान पर बोले राहुल गांधी- नहीं मागूंगा माफी, सीएबी से ध्यान भटकाने की कोशिश

rahul

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रेप वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा होने के बाद कहा कि वे माफी नहीं मांगेंगे। बीजेपी मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए ऐसे पैंतरे अपना रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने दुनिया में भारत की छवि खराब की है। आज अर्थव्यवस्था की बात नहीं होती है।

इससे पहले, लोकसभा में बीजेपी ने राहुल गांधी से रेप वाले बयान पर माफी की मांग की थी। वहीं हंगामा होने के बाद लोकसभा का शीतकालीन सत्र अनिश्चितकाल के लिए खत्म हो गया। उसके बाद राज्यसभा में अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की बलात्कार पर एक कथित टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को बीजेपी सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही को स्थगित कर जब दोबारा शुरू की तो बीजेपी महिला सांसदों का हंगामा जारी रहा। बीजेपी सांसदों की मांग है कि राहुल गांधी माफी मांगे। 

शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन प्रश्नकाल आरंभ होने के साथ ही भाजपा की कई महिला सदस्य अपने स्थान पर खड़ी हो गईं और राहुल गांधी से माफी की मांग करने लगीं। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि पहली बार किसी नेता ने इस तरह का बयान दिया है। यह भारत की महिलाओं और देश का अपमान है। राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।

बीजेपी के कई अन्य मंत्रियों और सदस्यों ने भी राहुल गांधी से माफी की मांग की। कांग्रेस सदस्य भी नारेबाजी कर रहे थे और पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी यह शिकायत करते नजर आए कि उन्हें बोलने नहीं दिया जा रहा है। दोनों पक्षों की नारेबाजी के बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदस्यों से सीटों पर जाने और प्रश्नकाल चलाने देने का आग्रह किया। हालांकि हंगामा थमता नहीं देख लगभग 11:30 बजे उन्होंने सदन की बैठक को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो बीजेपी सांसदों का हंगामा जारी रहा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:uproar in Lok Sabha and Rajya Sabha over Rahul Gandhi statment live updates