DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सवर्णों को आरक्षण गरीबों के उत्थान के लिए क्रांतिकारी कदम : जावड़ेकर

प्रकाश जावड़ेकर(पीटीआई फाइल फोटो)

केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सामान्य श्रेणी में आर्थिक रूप से पिछडे लोगों को दस प्रतिशत आरक्षण के निर्णय को गरीबों के आर्थिक और सामाजिक सशक्तिकरण की तरफ उठाया गया क्रांतिकारी कदम बताया है। कहा कि उनके मंत्रालय ने इस दिशा में तैयारी शुरू कर दी है।

जावड़ेकर ने जयपुर में एक कार्यक्रम में कहा कि किसी भी जाति समूह के गरीब को आर्थिक न्याय देने का यह क्रांतिकारी निर्णय है और इस पर अमल करना शुरू कर दिया गया है। आने वाले जून माह से शिक्षण संस्थानों में इस आरक्षण की तैयारी भी शुरू कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि समाज का एक तबका गरीबी से जूझता रहे और गरीबी के कारण पढाई नहीं कर सके, उसे नौकरियों के अवसर नहीं मिलें तो वह गलत होगा। इसलिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने यह न्याय देने का काम किया। जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस और अन्य वाम दलों ने भी चुनावी घोषणा पत्रों में इस तरह के वादे किए थे, लेकिन उन्होंने आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को आरक्षण देने का निर्णय नहीं लिया।

कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि वह दुबई में जाकर कहते हैं कि भारत में असहिष्णुता बढ रही है, लेकिन उन्हें कश्मीर में 1990 के दशक में हुआ अत्याचार और 1984 का सिख विरोधी दंगा उन्हें असहिष्णुता नहीं लगता।

आलोक वर्मा के खिलाफ वोट करने वाले जज ने ठुकराया सरकार का प्रस्ताव

कश्मीर में सेना ने तोड़ी आतंकियों की कमर, दो शीर्ष कमांडर ही बचे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Upper caste reservation Revolutionary step for the upliftment of poor says Javadekar