ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशUP Polls: भाजपा के सहयोगी अपना दल ने मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट दिया, आजम खान के बेटे के खिलाफ ठोकेंगे ताल

UP Polls: भाजपा के सहयोगी अपना दल ने मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट दिया, आजम खान के बेटे के खिलाफ ठोकेंगे ताल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, 2022 में मतदान से पहले राजनीतिक घटनाक्रमों का दौर जारी है। भाजपा के सहयोगी अपना दल ने यूपी की स्वार विधानसभा सीट से मुस्लिम उम्मीदवार हैदर अली खान को उम्मीदवार बनाकर सभी...

UP Polls: भाजपा के सहयोगी अपना दल ने मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट दिया, आजम खान के बेटे के खिलाफ ठोकेंगे ताल
एएनआई,लखनऊSun, 23 Jan 2022 09:42 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, 2022 में मतदान से पहले राजनीतिक घटनाक्रमों का दौर जारी है। भाजपा के सहयोगी अपना दल ने यूपी की स्वार विधानसभा सीट से मुस्लिम उम्मीदवार हैदर अली खान को उम्मीदवार बनाकर सभी को चौंका दिया। 2014 के बाद यह पहला मौका है जब बीजेपी की सहयोगी पार्टी ने किसी मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में उतारा हो। 

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अपना दल ने उम्मीदवारों की पहली सूची आज जारी की। स्वार से एनडीए के हैदर अली खान का मुकाबला समाजवादी पार्टी के अब्दुल्ला आजम के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। अब्दुल्ला आजम सपा के लोकसभा सांसद आजम खान के बेटे हैं। आजम खान फिलहाल जेल में बंद हैं। उन्होंने जेल से चुनाव लड़ने का फैसला किया है और चुनाव प्रचार के लिए जेल से छोड़े जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याजिका दायर की है।

23 महीने से सीतापुर जेल में बंद थे अब्दुल्ला आजम
अब्दुल्ला आजम भी कई मामलों में पिछले 23 महीने से सीतापुर जेल में बंद थे। वह 16 जनवरी को जेल से बाहर आए। जेल से निकलने पर उन्होंने कहा कि जेल में उनके पिता आजम खां की जान को खतरा है। अगर उनके साथ कुछ हुआ तो सरकार और जेल प्रशासन जिम्मेदार होगा। उन्होंने कहा था कि जितना ज़ुल्म हो सकता था, उतना हुआ। आज भी मेरे वालिद (आजम खान) की जान को खतरा है।

यूपी में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान होंगे। 10 फरवरी को पहले चरण की वोटिंग होगी। इसके बाद 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें