DA Image
26 जनवरी, 2020|2:59|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CM योगी के एक मंत्री ने दिया पद से इस्तीफा, बोले- हो गई है 75 की उम्र

                                       ani

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री राजेश अग्रवाल ने कैबिनेट विस्तार से पहले पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके पीछे उन्होंने 75 साल की उम्र होने की वजह बताई। राजेश अग्रवाल ने कहा कि संगठन की नीति पर चलते हुए मैंने राज्य की कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि मैंने 75 साल की उम्र पूरी कर ली है। उन्होंने आगे कहा कि अब यह पार्टी पर है कि वह इस्तीफा स्वीकार करती है या नहीं। मुझे जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, उसे पूरी तरह से निभाउंगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की करीब ढाई वर्ष पुरानी योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार कल यानि बुधवार को हो सकता है। इससे पहले यह विस्तार सोमवार को होना था लेकिन रविवार देर रात अपरिहार्य कारणों से इसे टाल दिया गया था। इस विस्तार में आधा दर्जन नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। कुछ मंत्रियों का कद बढ़ सकता है तो वहीं कुछ मंत्रियों के विभाग में फेरबदल किया जा सकता है।

इन्हें मिल सकती है जगह

मंत्रिमंडल में जगह पाने वालों में मुख्य रूप से एमएलसी अशोक कटारिया, एमएलसी विद्या सागर सोनकर, सिद्धार्थनगर इटवा के विधायक सतीश द्विवेदी, देवरिया के श्रीराम चौहान व बुंदेलखंड से झांसी के रवि शर्मा के नाम प्रमुख रूप से चर्चा में हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से आरएलडी से भाजपा में आए सहेंद्र सिंह 'रमाला' व साहिबाबाद से सुनील शर्मा को जगह मिल सकती है। वहीं फर्रुखाबाद से सुशील कुमार शाक्य व सुनील दत्त द्विवेदी में से किसी एक को लिया जा सकता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:up minister rajesh agarwal tenders his resignation after 75 age