DA Image
30 मार्च, 2020|7:25|IST

अगली स्टोरी

बेवजह हो रहा है CAA का विरोध, हमें आता है लोगों की गलतफहमी दूर करना: योगी आदित्यनाथ

संशोधित नागरिकता कानून को लेकर हो रहे विरोध-प्रदर्शन को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गैरजरूरी बताया है। बुधवार को उन्होंने विधानसभा में कहा कि अगर लोगों को इस बात की गलतफहमी है कि वे आगजनी कर सकते हैं, सार्वजनिक संपत्तियों का नुकसान पहुंचा सकते हैं, तो हम इस गलतफहमी को दूर करना जानते हैं।

सीएम योगी ने कहा कि हमें पता है कि ऐसे लोगों की गलतफहमी कैसे दूर की जा सकती है। उन्होंने कहा कि लोग बेवजह सीएए का विरोध कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में बजट चर्चा पर जवाब देते हुए कहा है कि सीएए का विरोध कर विपक्ष समाज का नुकसान कर रहा है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि 20 वर्षों से सरकारें तय नहीं कर पा रही थी कि जेवर में एयरपोर्ट बनेगा या नहीं। हमने एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जेवर वही जगह है जहां पहले की सरकारों में सिर्फ घटनाएं होती थी, लेकिन हमने वहां विकास कार्य किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली बार किसानों ने खुद मुख्यमंत्री आवास आकर अपनी जमीन दी है और हमने मुआवजा भी दिया। पहले यह इसलिए नहीं होता था, क्योंकि नीयत सही नहीं थी। उन्होंने कहा निवेश के लिए जमीन पर जाना होगा। विपक्ष सिर्फ कार्यालय पर बैठकर बात करता है और पूछता है क्या हुआ है।

सीएम योगी ने कहा पहले उत्तर प्रदेश की छवि सरकारों ने खराब कर दी थी। पहले कोई निवेशक आना नहीं चाहता था। हमने उत्तर प्रदेश की छवि को मजबूत करने का काम किया है। हम दुनिया में टेक्नोलॉजी और पर्यटक के लिए बहुत कुछ आदान-प्रदान कर सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP CM Yogi Adityanath said protesting against CAA is unnecessary people can not arson and damage property