ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशUP: योगी सरकार का तोहफा- अब इन लोगों को हर माह मिलेगी 500 रुपये पेंशन

UP: योगी सरकार का तोहफा- अब इन लोगों को हर माह मिलेगी 500 रुपये पेंशन

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ऐलान किया है कि सभी निराश्रित लोगों को अब से 500 रुपये प्रति माह पेंशन मिलेगी। पहले यह पेंशन 400 रुपये थी, अब प्रदेश सरकार ने इसे 100 रुपये बढ़ाकर 500 रुपये करने का...

UP: योगी सरकार का तोहफा- अब इन लोगों को हर माह मिलेगी 500 रुपये पेंशन
एएनआई,वाराणसीMon, 21 Jan 2019 03:43 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ऐलान किया है कि सभी निराश्रित लोगों को अब से 500 रुपये प्रति माह पेंशन मिलेगी। पहले यह पेंशन 400 रुपये थी, अब प्रदेश सरकार ने इसे 100 रुपये बढ़ाकर 500 रुपये करने का फैसला किया है। निराश्रित महिलाएं और दिव्यांग सहित जो लोग पेंशन की पात्रता रखते हैं, उन्हें  निराश्रित व वृद्धावस्था पेंशन, दिव्यांगजन पेंशन के तहत पेंशन दी जाएगी। 

समय समय पर अदालत भी यह कहती रही है कि निराश्रितों की आर्थिक सहायता के लिए सरकार को कुछ करना चाहिए। इसलिए हमारी सरकार ने यह फैसला किया है। 

सीएम योगी ने एएनआई को बताया कि इसके लिए यूपी सरकार बड़े पैमाने पर कैम्पेन करने जा रही है। 30 जनवरी तक राज्य में कैंप लगेंगे। 

प्रवासी भारतीय सम्मेलन के चलते हम सबको काशी से जुड़ने का मौका - योगी

यूपी में भी 10% सवर्ण आरक्षण लागू
पेंशन से पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के फैसले को राज्य में लागू करने की मंजूरी दे दी। इसके बाद यूपी में सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में सामान्य वर्ग के गरीब लोगों को 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा। यूपी में यह आरक्षण व्यवस्था 14 जनवरी से लागू हो गई है। 

कुंभ से उत्तर प्रदेश सरकार को 1.2 लाख करोड़ का राजस्व मिलने की उम्मीद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें