ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशएक-दो नंबर कम ही आ जाते तो ठीक था, चेहरे पर उगे बालों को लेकर ट्रोल हुईं यूपी बोर्ड 10वीं की टॉपर मायूस

एक-दो नंबर कम ही आ जाते तो ठीक था, चेहरे पर उगे बालों को लेकर ट्रोल हुईं यूपी बोर्ड 10वीं की टॉपर मायूस

यूपी बोर्ड 10वीं की टॉपर प्राची निगम ने कहा कि शायद अगर एक-दो नंबर कम हो जाते तो टॉप पर न आती और इतना फेमस भी न होती तो ज्यादा ठीक रहता। बालों के लिए मुझे काफी ट्रोल किया गया।

एक-दो नंबर कम ही आ जाते तो ठीक था, चेहरे पर उगे बालों को लेकर ट्रोल हुईं यूपी बोर्ड 10वीं की टॉपर मायूस
up board 10th result 2024 topper prachi nigam troll hair says good if scored one or two marks less
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 28 Apr 2024 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Board 10th Result: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले की रहने वाली प्राची निगम ने यूपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा टॉप की है। लाखों स्टूडेंट्स को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा अंक हासिल करने वाली प्राची को उनके चेहरे पर उगे बालों की वजह से सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। इस वजह से वह काफी मायूस नजर आईं। उन्होंने यहां तक कह दिया कि अच्छा होता कि मेरे एक-दो नंबर कम आए होते। प्राची ने हाई स्कूल की परीक्षा में टॉप करते हुए 600 में से 591 अंक हासिल किए हैं। उनका पास प्रतिशत 98.50% हैं। 

दसवीं में टॉप करने वाली प्राची निगम ने 'बीबीसी हिंदी' से बात करते हुए बताया कि मेरे शारीरिक बनावट के चलते वीडियो बहुत ज्यादा वायरल हो गया। लोग कमेंट करने लगे कि ये कैसी लड़की है। चेहरे पर काफी बाल हैं। उस वजह से ट्रेंडिंग पर भी आ गई। शायद अगर एक-दो नंबर कम हो जाते तो टॉप पर न आती और इतना फेमस भी न होती तो ज्यादा ठीक रहता। बालों के लिए मुझे काफी ट्रोल किया गया। प्राची ने आगे कहा, ''मेरे पहले नंबर पर आने के बाद शायद लोगों ने पहली बार देखा कि लड़कियों के भी बाल होते हैं। उन्हें अजीब लगा होगा और इसीलिए ऐसे-ऐसे कमेंट्स किए गए।'' 

प्राची निगम ने आगे कहा, ''हालांकि, कई अच्छे लोगों ने भी कमेंट्स किए कि हॉर्मोनल डिसीज की वजह से चेहरे पर बाल हैं। मैंने जब देखा कि लोग मुझे ट्रोल कर रहे हैं तो ज्यादा फर्क नहीं पड़ा, क्योंकि चेहरे को लेकर पहले से ही लोगों को फेस करते आ रहे हैं। लोगों को ऐसे कमेंट्स नहीं करने चाहिए थे। हालांकि, लोग जैसा सोच पा रहे थे, वे वैसा ही कमेंट कर रहे थे। कोई किसी को कहता है तो बुरा तो लगता ही है।''

पिछले दिनों जारी हुए यूपी बोर्ड के दसवीं के नतीजों में कुल 89.55 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं। प्राची ने सीतापुर के ही बाल विद्या कॉलेज से पढ़ाई की है। परीक्षा टॉप करने के बाद प्राची ने काफी खुशी जताई थी। उन्होंने कहा था, ''मैं अपनी सफलता का श्रेय गुरुजनों, माता-पिता को देती हूं।'' वह भविष्य में अपना करियर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में बनाना चाहती हैं। प्राची के पिता नगर निगम पालिका में निर्माण कार्यों की ठेकेदारी का काम करते हैं। वहीं, प्राची की मां एक हाउस वाइफ हैं। एक छोटा भाई और बहन भी है, जोकि दोनों हाई स्कूल में ही पढ़ते हैं।