DA Image
4 अगस्त, 2020|3:01|IST

अगली स्टोरी

संयुक्त राष्ट्र में फिर बेनकाब होगा पाकिस्तान, UNSC में पाक आतंकियों को लेकर होगी चर्चा

unsc

पाकिस्तान एक बार फिर आतंक परोसने की अपनी नीति की वजह से दुनिया के सामने बेनकाब होगा। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की 1267 प्रतिबंध कमेटी पाकिस्तान पोषित आतंकियों की अफगानिस्तान में गतिविधियों को लेकर चर्चा को तैयार हो गई है।

गौरतलब है कि हाल में संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि अफगानिस्तान में पाकिस्तान के 6500 आतंकी सक्रिय हैं। इसमें लश्कर और जैश के 1 हजार आतंकी हैं। इससे एक बार फिर साबित हुआ कि पाकिस्तान आतंकवाद का केंद्र बना हुआ है। पाक आतंकियों का ठिकाना बना हुआ है और उन्हें हथियार, धन के साथ अन्य सहयोग भी देता है।

लद्दाख में एडवांस फ्रंट पर बढ़ेगी सेना की तैनाती, सैटेलाइट से निगरानी

यूएनएससी में चर्चा के बाद पाकिस्तान पर नकेल कसने की कार्रवाई भी हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से चीन की मदद से अपनी आतंक पोषित नीति को छिपाने की बहुत कोशिश हुई, लेकिन इसके बाद भी संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में वह बार-बार बेनकाब हो रहा है।

सूत्रों का मानना है कि पाकिस्तान एफएटीएफ में भी अपने वादे पूरे करने के बजाय लीपापोती करता रहा है। भारत यूएन की रिपोर्ट को आधार बनाकर कई वैश्विक मंचों पर पाकिस्तान को बेनकाब करने को तैयार है। सूत्र मानते हैं कि चीन, तुर्की सहित चुनिंदा देशो की मदद भी पाकिस्तान के काम नही आएगी। क्योंकि वैश्विक स्तर पर सबूत पाकिस्तान के खिलाफ हैं। लिहाजा भारत उसके खिलाफ नकेल कसने की मुहिम तेज करेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UNSC discuss Pakistan Sponsor Terrorism