DA Image
17 जनवरी, 2020|9:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Unnao Updates: घर पहुंचा उन्नाव रेप पीड़िता का पार्थिव शरीर, दिल्ली में इंसाफ के लिए निकला कैंडल मार्च

 unnao case

1 / 4Unnao Case: उन्नाव गैंगरेप पीड़िता का शव घर लाया गया

unnao rape victim

2 / 4Unnao rape victim

  unnao rape case charge sheet

3 / 4 Unnao rape Case charge sheet

lucknow   unnao gang rape victim is being taken to lucknow airport from where she will be airlifted

4 / 4Lucknow : Unnao gang rape victim is being taken to Lucknow airport from where she will be airlifted to Delhi

PreviousNext

उत्तर प्रदेश के उन्नाव की रेप पीड़िता की शुक्रवार रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को बीते 5 दिसंबर को एयरलिफ्ट के जरिए गंभीर हालत में लखनऊ से दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल लाया गया था। अस्पताल के बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार ने बताया, ''हमारे बेहतर प्रयासों के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका।  गौरतलब है कि उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली बलात्कार पीड़िता को गुरुवार तड़के उसके बलात्कार के आरोपियों सहित पांच लोगों ने आग के हवाले कर दिया था। करीब 90 प्रतिशत तक झुलस चुकी युवती को एयर एम्बुलेंस के जरिए दिल्ली लाया गया था और वहां अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसने शुक्रवार देर रात दम तोड़ दिया था। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने उसे हवाई अड्डे से सफदरजंग अस्पताल तक ले जाने के लिए ग्रीन कॉरीडोर बनाया था। उसे लखनऊ से दिल्ली एयरलिफ्ट किया गया था। उन्नाव रेप पीड़िता की मौत पर गुस्से का माहौल है। प्रियंका गांधी रेप पीड़िता के परिवार से मिली हैं। वहीं इस मामले पर कई अपडेट्स आ रहे हैं। 


Unnao Rape Case Latest Updates:-

-उन्नाव गैंगरेप पीड़िता का शव घर लाया गया दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल से घर पहुंचा उन्नाव रेप पीड़िता का पार्थिव शरीर। बता दें कि बीती रात इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई थी।

- पीड़िता के परिवार को 25 लाख का मुआवजा और घर:

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राज्य मंत्री कमल रानी वरुण ने कहा कि उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार को वित्तीय मदद के तौर पर 25 लाख रुपये का चेक जिला मजिस्ट्रेट द्वारा दिया जाएगा। परिवार की मांग के मुताबिक, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत एक घर भी मुहैया कराया जाएगा।

-उन्नाव पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए कैंडल मार्च निकाल रहे लोगों पर पुलिस ने किया वाटर कैनन का इस्तेमाल

उन्नाव गैंगरेप के खिलाफ और पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए दिल्ली में कैंडल मार्च निकाला जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाला तो रास्ते में पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की। पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बैरिकेड लगाए मगर प्रदर्शन कर रहे पुरुष और महिलाओं ने बैरिकेड पर चढ़ते हुए उसे गिराने की कोशिश की। इतना ही नहीं, मार्च निकाल रहे लोगों पर पुलिस ने वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया।

-उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के परिजनों को 25 लाख रुपये देगी योगी सरकार, मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने किया ऐलान।

-दिल्ली: उन्नाव रेप पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए लोग राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे हैं। बता दें कि कल उन्नाव रेप पीड़िता ने दम तोड़ा था।

-उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार से मिलने के बाद सांसद साक्षी महाराज ने का कि मैं अपनी पार्टी के लोगों के साथ परिवार के समर्थन में गया था। दोषी गिरफ्तार किए जाएंगे। कोई भी नहीं बचेगा। उन्नाव का नाम बदनाम हुआ है।

-दोषी बख्शे नहीं जाएंगे- स्वामी प्रसाद मौर्य

स्वामी प्रसाद मौर्य ने उन्नाव रेप पीड़िता के घर का दौरा करने के बाद कहा कि पीड़िता का परिवार जो भी जांच मांगेगा, हम देंगे। पीड़िता ने जिन लोगों का नाम लिया है, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। कोई भी दोषी बख्शे नहीं जाएंगे। यह राजनीति का विषय नहीं है।

-उत्तर प्रदेश और देश में हो रही बलात्कार की घटनाओं पर राज्य सरकार और केन्द्र सरकार को घेरते हुये बसपा प्रमुख मायावती ने शनिवार को कहा कि उच्चतम न्यायालय स्वत: इन घटनाओं को संज्ञान में ले और केंद्र सरकार को ऐसे मामलों में सख्त कदम उठाने के निर्देश दे।

-कांग्रेस ने उन्नाव की ब्लात्कार की पीड़िता की मौत पर दुख जताते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को कहा कि इस मामले में त्वरित न्याय और अपराधियों के खिलाफ के कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत को हर भारतीय के लिए ''शर्मनाक बताया है। हालांकि, उन्होंने उम्मीद जताई कि उत्तर प्रदेश सरकार दोषियों को फांसी की सजा दिला कर समाज में एक ''उदाहरण पेश करेगी।

- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्नाव की बलात्कार पीड़िता की मौत पर दुख जताते हुए शनिवार को कहा कि वह मानवता को शर्मसार करने वाली इस घटना से आक्रोशित हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''उन्नाव की मासूम बेटी की दुखद एवं हृदय विदारक मौत, मानवता को शर्मसार करने वाली घटना से आक्रोशित एवं स्तब्ध हूं। एक और बेटी ने न्याय और सुरक्षा के आस में दम तोड़ दिया।'' राहुल गांधी ने कहा, ''दुःख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार के प्रति मै आपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।"

-कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उन्नाव में जिंदा जलाई गई दुष्कर्म पीड़िता के परिजन से शनिवार को मुलाकात की। उन्होंने कहा कि पीड़िता के परिवार पर पिछले एक साल से जुल्म करने के बावजूद आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी।

- उन्नाव रेप पीड़िता का पोस्टमॉर्टम खत्म हो चुका है। 

- उन्नाव रेप पीड़िता की मौत पर यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह एक बेहत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, मैं यह सोच भी नहीं सकता है कि पीड़िता के परिवार पर क्या गुजर रहा होगा। मैं उन्हें विश्वास दिलाता हूं कि हम दोषियों को नहीं बख्शेंगे उन्हें जल्द से जल्द सजा दिलवाएंगे।

- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में जाया जाएगा।

- रेप पीड़िता की मौत के बाद सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ सुनील गुप्ता ने कहा कि फोरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ एमके वाही के नेतृत्व में सुबह 10 बजे पोस्टमार्टम किया जाएगा।

- दिल्ली: राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की प्रमुख रेखा शर्मा सफदरजंग अस्पताल पहुंची जहां कल रात कार्डियक अरेस्ट के कारण उन्नाव रेप पीड़िता की मौत हो गई।

-दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख, स्वाति मालीवाल ने कल रात उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत के बाद कहा है कि मैं उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार से अपील करती हूं कि इस मामले में बलात्कारियों को एक महीने के भीतर फांसी दी जानी चाहिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Unnao rape case Latest Updates Unnao rape Victims victim set ablaze delhis safdarjung hospital yogi adityanath up police Rahul Gandhi