ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशउन्नाव रेप केसः CBI ने विधायक कुलदीप सेंगर के 4 और करीबियों को आरोपी बनाया

उन्नाव रेप केसः CBI ने विधायक कुलदीप सेंगर के 4 और करीबियों को आरोपी बनाया

उन्नाव प्रकरण में रेप पीड़िता के पिता को फर्जी मामले में जेल भिजवाने के मामले में सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के चार अन्य करीबियों को आरोपी बनाया है। गुरुवार को सीबीआई ने जेल में बंद इन...

उन्नाव रेप केसः CBI ने विधायक कुलदीप सेंगर के 4 और करीबियों को आरोपी बनाया
लाइव हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 08 Jun 2018 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

उन्नाव प्रकरण में रेप पीड़िता के पिता को फर्जी मामले में जेल भिजवाने के मामले में सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के चार अन्य करीबियों को आरोपी बनाया है। गुरुवार को सीबीआई ने जेल में बंद इन आरोपियों को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी। कोर्ट ने चारों को तीन दिन की कस्टडी रिमांड पर भेजने का आदेश दे दिया है। सीबीआई अब टिंकू सिंह का इन आरोपियों से आमना-सामना कराके पूछताछ करेगी। 

सीबीआई ने पीड़िता के पिता से फर्जी तरीके से तमंचे की बरामदगी के मामले में विधायक सेंगर के करीबी रामशरण सिंह, विनय मिश्रा उर्फ विनीत, वीरेंद्र सिंह उर्फ बबुआ और शशि प्रताप सिंह उर्फ सुमन सिंह को आरोपी बनाया है। अब तक की सीबीआई जांच में इन चारों की भूमिका सामने आई है।

इसी के मद्देनजर विवेचना अधिकारी इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने गुरुवार को कोर्ट में अर्जी दाखिल कर इन चारों की पुलिस कस्टडी रिमांड की मांग की। सीबीआई की विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट सपना त्रिपाठी ने चारों आरोपियों को तीन दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेजने का आदेश दिया। इनकी रिमांड अवधि शुक्रवार सुबह 10 बजे से शुरू होगी। 

सामने बैठाकर होगी पूछताछ

इससे पहले सीबीआई ने मंगलवार को टिंकू सिंह को गिरफ्तार किया था। बुधवार को कोर्ट ने टिंकू सिंह को चार दिन की रिमांड पर सीबीआई को दिया था। गुरुवार को रिमाण्ड के पहले दिन जांच टीम ने टिंकू सिंह से लंबी पूछताछ की। सूत्रों की मानें तो उसने विधायक के दबाव व उनके द्वारा पुलिस कर्मियों से की गई मिलीभगत के सम्बंध में अहम राज उजागर किए।

सीबीआई अब शुक्रवार को चारों आरोपियों को रिमाण्ड पर लेकर उनका टिंकू सिंह से आमना-सामना कराएगी। सीबीआई इन लोगों से यह जानना चाह रही है कि पीड़िता के पिता से जो तमंचा बरामद हुआ वह कौन और कहां से लाया था। 

प्रणब मुखर्जी ने की हेडगेवार की तारीफ, पढ़ें भाषण से जुड़ी मुख्य बातें

मंत्री पद नहीं मिलने से नाराज कर्नाटक के कांग्रेस विधायकों ने की बैठक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें