DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha Reuslt: उन्नाव में साक्षी महाराज की रिकॉर्ड तोड़ जीत

भाजपा प्रत्याशी डॉ. सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज ने उन्नाव लोकसभा क्षेत्र से बंपर जीत हासिल की। 2014 में बनाए गए अपने ही 310000 से अधिक वोटों से जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए साक्षी महाराज ने 400996 वोटों से गठबंधन प्रत्याशी अरुण शंकर शुक्ला अन्ना महाराज को पटखनी दी।

मतगणना केंद्र पहुंचे साक्षी महाराज ने जीत का श्रेय पार्टी के कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को दिया। भाजपा की बढ़त को देखते ही कार्यकर्ता खुशी से झूम उठे। मतगणना स्थल पर सिर्फ भाजपा कार्यकर्ताओं के ही भीड़ देखने को मिल रही थी।

गुरुवार सुबह मतगणना शुरू होते ही सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज पहले ही दौर से विरोधियों से आगे चलने लगे थे। चार राउंड तक वह मुख्य प्रतिद्वंद्वी गठबंधन प्रत्याशी से करीब 25000 वोट से आगे हो चुके थे। साक्षी महाराज का मुख्य मुकाबला सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी अरुण शंकर शुक्ला अन्ना महाराज और अन्नू टंडन के बीच माना जा रहा था मगर भाजपा प्रत्याशी के आगे कोई नहीं टिक सका।

लोकसभा चुनाव में पहली बार ठोकी आजम ने ताल, जीते भी

कई विरोधियों की तो जमानत जब्त हो गई। हर राउंड में साक्षी महाराज हजारों वोटों की बढ़त लेते रहे। कुल पड़े मतों में आधे 612572 मतों में साक्षी महाराज को 344317 वोट मिल चुके थे। 973385 मतों की गणना हुई तो इसमें से साक्षी महाराज को 549244 वोट मिल चुके थे। इसके बाद विरोधियों के हौसले पस्त हो गए और वे मतगणना स्थल छोड़कर चले लिए। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Unnao Lok Sabha Election Result 2019 BJP Sakshi Maharaj retains seat