ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशउन्नाव कांड: रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर की बर्खास्तगी की मांग पर बीजेपी ने कही ये बात

उन्नाव कांड: रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर की बर्खास्तगी की मांग पर बीजेपी ने कही ये बात

उन्नाव बलात्कार कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बीजेपी से निकाले जाने की कांग्रेस की मांग के बीच सत्ताधारी पार्टी ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि सेंगर को काफी पहले ही पार्टी से निलंबित किया...

उन्नाव कांड: रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर की बर्खास्तगी की मांग पर बीजेपी ने कही ये बात
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊ।Tue, 30 Jul 2019 04:17 PM
ऐप पर पढ़ें

उन्नाव बलात्कार कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बीजेपी से निकाले जाने की कांग्रेस की मांग के बीच सत्ताधारी पार्टी ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि सेंगर को काफी पहले ही पार्टी से निलंबित किया जा चुका है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि सेंगर को करीब दो साल पहले बलात्कार का आरोप लगने के बाद ही निलंबित कर दिया गया था।

उन्होंने स्पष्ट किया कि सेंगर को लेकर पार्टी का फैसला अब भी कायम है और सरकार पीड़ितों के साथ खड़ी है।

सेंगर को भाजपा से निकालने की मांग को लेकर कांग्रेस विधानमण्डल दल के नेता अजय कुमार 'लल्लू' के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को लखनऊ में धरना प्रदर्शन किया और भाजपा कार्यालय के घेराव की कोशिश की। हालांकि, पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी एक ट्वीट कर कहा ''प्रधानमंत्री जी, भगवान के लिए इस अपराधी और उसके भाई को उस राजनीतिक ताकत से दूर करिए, जो आपकी पार्टी उसे दे रही है।'' उन्होंने कहा, ''मुकदमे में साफ कहा गया है कि पीड़ित परिवार को धमकाया जा रहा था। यहां तक कि उसे सुनियोजित तरीके से दुर्घटना कराए जाने का भी अंदेशा था।''

इस बीच, बसपा अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर कहा, ''स्थानीय भाजपा सांसद साक्षी महाराज द्वारा जेल में बलात्कार के आरोपी भाजपा विधायक से मिलना यह प्रमाणित करता है कि गैंगरेप आरोपियों को लगातार सत्ताधारी भाजपा का संरक्षण मिल रहा है, जो इंसाफ का गला घोंटने जैसा है। उच्चतम न्यायालय को इसका संज्ञान जरूर लेना चाहिए।''

विधायक पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली रायबरेली सड़क हादसे में घायल लड़की के परिजन के मंगलवार को उसके चाचा की परोल पर रिहाई की मांग को लेकर लखनऊ ट्रॉमा सेंटर के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू किए जाने पर भी मायावती ने टिप्पणी की।

ये भी पढ़ें: उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट पर प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को ट्वीट कर कही ये बात

उन्होंने कहा, ''उन्नाव सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिवार के लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में हत्या के बाद उनके अंतिम संस्कार के लिए चाचा को परोल पर रिहा नहीं होने देना अति-अमानवीय है, जो इस कांड में प्रदेश सरकार की मिलीभगत को साबित करता है। परोल की मांग को लेकर रिश्तेदार मेडिकल कॉलेज में धरने पर बैठे हैं। सरकार तुरंत ध्यान दे।'' इधर, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी लखनऊ स्थित ट्रॉमा सेंटर पहुंचकर घायल लड़की का हाल जाना और उसके परिजन से मुलाकात की।

उन्होंने कहा, ''आखिर परिवार का क्या गुनाह है? सरकार को उसकी मांगें माननी चाहिए। क्या सरकार एक बेटी को न्याय नहीं दिला सकती? अगर पीड़िता और उसके वकील की मौत हुई तो कौन जिम्मेदार होगा? इस घटना के लिए भाजपा सरकार ही जिम्मेदार है। सपा पीड़ित परिवार के साथ है।

गौरतलब है कि भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर करीब दो साल पहले बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की, उसकी चाची और मौसी अपने वकील के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार महेश सिंह से रविवार को मुलाकात करने जा रही थी। रास्ते में रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में उनकी कार और एक ट्रक के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में टक्कर हो गयी थी।

इस घटना में लड़की की मौसी ने स्थानीय अस्पताल में दम तोड़ दिया था। वहीं, हादसे में घायल कार सवार उसकी चाची को लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था। इस घटना में घायल लड़की और उसके वकील की हालत बेहद नाजुक है और वे दोनों ट्रामा सेंटर में वेंटिलेटर पर हैं।

इस मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 नामजद तथा 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ सोमवार को हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। सरकार ने देर रात इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी।

पीड़िता ने वर्ष 2017 में उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया था। इस मामले में सेंगर को गिरफ्तार किया गया था। मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की गयी है और इस वक्त सेंगर जेल में हैं।

ये भी पढ़ें: उन्नाव रेप पीड़िता ने चीफ जस्टिस को 12 जुलाई को खत लिख दी ये जानकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें