DA Image
28 जनवरी, 2020|4:00|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उन्नाव में पिछले 11 महीनों में बलात्कार के 51 मामले हुए दर्ज

 hyderabad veterinary doctor gang rape and murder case all four accused killed complete timeline

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में रेप मामले में तेजी से वृद्धि देखने को मिली है। यूपी पुलिस के आंकड़ों पर नजर डाले तो जिले में पिछले 11 महीनों में 51 मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने कहा कि उन्नाव में इस साल जनवरी से नवंबर के बीच छेड़छाड़ और बलात्कार के प्रयास के 185 मामले दर्ज किए गए हैं। 

जिले में तैनात पुलिस अधिकारी रेणू यादव ने कहा कि पिछले दो सालों के दौरान जिले में 24 नाबालिगों के साथ भी बलात्कार किया गया है। वही उन्नाव के पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने कहा कि आरोपों के संगीन पाए जाने के बाद इस साल बलात्कार के 52 मामले दर्ज किए गए थे।

बता दें कि उन्नाव लखनऊ से मात्र 60 किमी की दूरी पर स्थित है और यह जिला बीजेपी के निष्काषित विधायक कुलदीप सेंगर पर लगे आरोप और फिर पार्टी से उनके निष्कासन के बाद चर्चा में आया। यह मामला 2017 में चर्चा में आया था। जिसमें पीड़िता ने आरोप लगाया है कि रोजगार दिलाने के बहाने उसके साथ बलात्कार किया गया। 

उन्नाव इस साल फिर से चर्चा में आया था जब पीड़िता की कार को ट्रक ने टक्कर मार दिया जिसमें दो चाची की मौत हो गई थी जबकि वकील गंभीर रूप से घायल हो गया था। वहीं एक स्थानीय कार्यकर्ता सचिन दीक्षित ने कहा कि हो सकता है कि डेटा भ्रामक हो सकता है कि क्योंकि कई मामलों की रिपोर्ट नहीं की जाती है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Unnao 51 cases of rape have been registered in the district over the last 11 months