union minister ravi shankar prasad press conference live - राफेल पर 'सुप्रीम' फैसले के बाद बोले रविशंकर प्रसाद, माफी मांगे कांग्रेस DA Image
16 दिसंबर, 2019|1:17|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राफेल पर 'सुप्रीम' फैसले के बाद बोले रविशंकर प्रसाद, माफी मांगे कांग्रेस

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को राफेल मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कहा कि कांग्रेस पार्टी को आधिकारिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जिनके हाथ पूरी तरह से भ्रष्टाचार में रंगे हैं, देश की सुरक्षा से जिन्होंने खिलवाड़ किया है, वो अपने प्रायोजित राजनीतिक कार्यक्रम को कोर्ट में न्याय की गुहार से रूप में प्रस्तुत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले पर पूरी प्रक्रिया को जांचा जिसे सही बताया, दाम की प्रक्रिया को भी जांचा और सही बताया। सुप्रीम कोर्ट ने ऑफसेट की प्रक्रिया को भी सही ठहराया है।

केंद्रीय कानून मंत्री ने कहा कि जब ये सुप्रीम कोर्ट से हार गए तो इन्होंने इसे लोकसभा चुनाव में अपना मुख्य मुद्दा बनाया।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय वायुसेना के लिये फ्रांस से राफेल लड़ाकू विमान खरीदने के सौदे के मामले में दिसंबर, 2018 के अपने निर्णय पर पुनर्विचार के लिये दायर याचिकायें बृहस्पतिवार को खारिज करते हुये कहा कि इनमे कोई दम नहीं है। 

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति के एम जोसफ की पीठ ने इन याचिकाओं को खारिज करते हुये लड़ाकू विमानों के लिये फ्रांस की फर्म दसालट एविऐशन के साथ हुये समझौते में केंद्र सरकार को क्लीन चिट देने का निर्णय दोहराया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:union minister ravi shankar prasad press conference live