Union Home Ministry has no info about Tukde Tukde gang Centre tells RTI applicant - टुकड़े-टुकड़े गैंग पर आरटीआई के जवाब में गृह मंत्रालय ने कहा- हमारे पास कोई जानकारी नहीं DA Image
17 फरवरी, 2020|9:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टुकड़े-टुकड़े गैंग पर आरटीआई के जवाब में गृह मंत्रालय ने कहा- हमारे पास कोई जानकारी नहीं

pm narendra modi with union home minister amit shah reuters file photo

गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र निवासी एक व्यक्ति को सूचना के अधिकार के तहत जवाब देते हुए कहा कि उन्हें टुकड़े-टुकड़े गैंग पर कोई जानकारी नहीं है। महाराष्ट्र के रहने वाले साकेत गोखले ने टुकड़े टुकड़े गैंग के बारे में जानकारी मांगी थी और पूछा था कि क्या यह टर्म गृह मंत्रालय की तरफ से परिभाषित किया गया है।

आरटीआई के इस जवाब के बारे में हिन्दुस्तान टाइम्स को भी गृह मंत्रालय के तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया।

साकेत गोखले ने 26 दिसंवर को आवेदन लगाया था। इसी दिन गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दिल्ली विकास प्राधिकरण की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि यह समय आ गया जब टुकड़े टुकड़े गैंग को दंडित किया जा सके।

अमित शाह ने कहा था- “यह टुकड़े-टुकड़े गैंग को दंडित करने का समय है, जो राष्ट्री राजधानी की गलियों में कांग्रेस पार्टी की मदद से हिंसा करने के लिए कसूरवार हैं। दिल्ली के लोगों को उन्हें सजा देनी चाहिए।”

टुकड़े-टुकड़े गैंग साधारण बोलचाल का टर्म है, जिसे भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की तरफ से पिछले पांच वर्षों की तरफ से उनके संदर्भ में इस्तेमाल किया जा रहा है, जिन पर पार्टी आरोप लगाती है कि उसने देश हित के खिलाफ काम किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Union Home Ministry has no info about Tukde Tukde gang Centre tells RTI applicant