DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › पूर्व पीएम मनमोहन सिंह एम्स में भर्ती, हाल जानने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया
देश

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह एम्स में भर्ती, हाल जानने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया

एएनआई ,नई दिल्लीPublished By: Priyanka
Thu, 14 Oct 2021 09:53 AM
पूर्व पीएम मनमोहन सिंह एम्स में भर्ती, हाल जानने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया

तबीयत बिगड़ने के बाद बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल मनमोहन सिंह की हालत स्थिर बताई जा रही है। इस बीच गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया मनमोहन सिंह का हाल जानने एम्स अस्पताल पहुंचे। 

मनमोहन सिंह को सांस लेने में दिक्कत और लगातार चेस्ट कंजेशन की शिकायत के बाद उन्हें शाम 6:15 दिल्ली एम्स के कार्डियो न्यूरो टावर में भर्ती कराया गया था। पूर्व प्रधानमंत्री का इलाज न्यूरो के डॉक्टर अचल श्रीवास्तव और दिल के डॉक्टर नीतीश नायक इलाज कर रहे हैं। फिलहाल उनकी तबीयत स्थिर है।

बता दें कि 89 वर्षीय डॉ. मनमोहन सिंह को शुगर की भी बीमारी है। वहीं, इसी साल 19 अप्रैल को वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद उन्हें एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था। इसके बाद 29 अप्रैल को उन्हें एम्स के ट्रॉमा सेंटर से छुट्टी दे दी गई थी। इससे पहले पूर्व पीएम की दो बायपास सर्जरी भी हो चुकी है। उनकी पहली सर्जरी साल 1990 में यूके में हुई थी, जबकि 2009 में एम्स में उनकी दूसरी बायपास सर्जरी की गई थी। पिछले साल मई के महीने में भी उन्हें बुखार के चलते अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था।

संबंधित खबरें