DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › टीएमसी में जाते हुए बाबुल सुप्रियो से घटा खतरा? केंद्र सरकार ने कम की सुरक्षा
देश

टीएमसी में जाते हुए बाबुल सुप्रियो से घटा खतरा? केंद्र सरकार ने कम की सुरक्षा

भाषा,नई दिल्लीPublished By: Sudhir Jha
Sat, 18 Sep 2021 09:42 PM
टीएमसी में जाते हुए बाबुल सुप्रियो से घटा खतरा? केंद्र सरकार ने कम की सुरक्षा

केंद्र सरकार ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए बाबुल सुप्रियो को दिए गए केंद्रीय अर्धसैनिक कमांडो के सशस्त्र सुरक्षा कवच को घटाकर वाई श्रेणी का कर दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को एक आदेश जारी किए जाने के बाद सुरक्षा कवर को जेड श्रेणी के दूसरे उच्चतम स्तर से घटाकर वाई श्रेणी कर दिया गया है।

केंद्रीय योजना के तहत वीवीआईपी और अधिक जोखिम वाले व्यक्तियों को दिया जाने वाला सुरक्षा कवर, उच्चतम जेड प्लस से लेकर जेड, वाई प्लस, वाई और एक्स श्रेणियों तक होता है। सुप्रियो की सुरक्षा श्रेणी को कम किए जाने पर सूत्रों ने कहा कि इस संदर्भ में केंद्रीय सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों की ओर से एक सिफारिश की गई थी।

जुलाई में नरेंद्र मोदी नीत मंत्रिपरिषद से मंत्री के रूप में हटाए गए सुप्रियो (50) की सुरक्षा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक सशस्त्र टुकड़ी कर रही है। सूत्रों ने संकेत दिया कि उनके सुरक्षा कवर की आगे की समीक्षा से इनकार नहीं किया जा सकता है, और उनकी सुरक्षा का काम पूरी तरह से पश्चिम बंगाल पुलिस को सौंपा जा सकता है क्योंकि वह अब तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए हैं।

सुप्रियो ने पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दल में शामिल होने के बाद मीडिया से कहा कि वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने को लेकर बहुत उत्साहित हैं और वह राज्य के विकास के लिए काम करेंगे।

संबंधित खबरें