ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील ने रची थी RSS और शिवसेना के नेताओं की हत्या की साजिश

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील ने रची थी RSS और शिवसेना के नेताओं की हत्या की साजिश

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) और मुंबई में शिवसेना के कुछ नेता पाकिस्तान के कराची स्थिति अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील ने हत्या की साजिश रची थी। इसमें न्यायिक सेवा में लिप्त कुछ अधिकारियों की हत्या की...

 अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील ने रची थी RSS और शिवसेना के नेताओं की हत्या की साजिश
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 08 Feb 2020 11:07 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) और मुंबई में शिवसेना के कुछ नेता पाकिस्तान के कराची स्थिति अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील ने हत्या की साजिश रची थी। इसमें न्यायिक सेवा में लिप्त कुछ अधिकारियों की हत्या की साजिश भी रची थी। दिल्ली पुलिस के सूत्र ने इस बात की जानकारी दी है। इस संबंध में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। 

सूत्रों ने एजेंसी को बताया कि दाउद इब्राहिम के दाहिने हाथ माने जाने वाले शकील ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में कुछ लोगों को इस काम का जिम्मा सौंपा था। पुलिस सूत्र ने एजेंसी को बताया, “व्हॉट्सएप के कुछ मैसेजेस को देखा गया जिनसे पता चला कि देश में हाल ही में हुई गतिविधियों के चलते अंडरवर्ल्ड पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर देश के कुछ नेताओं की हत्या की साजिश रच रहा है।”

सूत्र ने बताया कि डी-कंपनी ने शकील के लोगों में इसके लिए हथियार भी बांट दिए थे।  इंटेलीजेंस की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) और मुंबई के शिवसेना के कुछ नेता भी डी-कंपनी की लिस्ट में हैं। 

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के करीबी मोतीवाला के US प्रत्यर्पण का रास्ता साफ

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम की डी कंपनी में 'नंबर दो' बताए जाने वाले पाकिस्तानी नागरिक जाबीर मोती को मादक पदार्थों की तस्करी और धनशोधन के आरोपों का सामना करने के लिए अमेरिका प्रत्यर्पित किया जाएगा। ब्रिटेन की एक अदालत ने बृहस्पतिवार (6 फरवरी) को कहा कि उसके प्रत्यर्पण पर कोई रोक नहीं है। लंदन के वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट के न्यायाधीश जॉन जैनी ने अपना फैसला दो हिस्सों में लिखा है। फैसले का एक हिस्सा सार्वजनिक किया जा सकता है, जबकि दूसरे हिस्से को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है, क्योंकि पिछले साल प्रत्यर्पण के मामले पर सुनवाई के दौरान अदालत को बंद कमरे में कुछ 'संवेदनशील' सबूत सौंपे गए थे।

न्यायाधीश ने कहा, “मैं आपकी सारी चुनौतियों को खारिज करता हूं। मैंने उन्हें सावधानी से पढ़ा था, लेकिन मैंने प्रत्यर्पण पर फैसला लेने के लिए मामले को विदेश मंत्री को भेजने का फैसला किया है।” ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल को दो महीने के अंदर प्रत्यर्पण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अदालत के आदेश को मंज़ूरी देनी होगी। अमेरिका ने प्रत्यर्पण के अपने अनुरोध में कहा था कि मोति उर्फ मोतिवाला उर्फ जाबीर सिद्दीक दाऊद को सीधे रिपोर्ट करता है, जो घोषित आतंकवादी है और मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों के लिए भारत में वांछित है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें