DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली एम्स में भर्ती
देश

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली एम्स में भर्ती

एजेंसी,नई दिल्ली Published By: Priyanka
Tue, 27 Apr 2021 08:13 AM
अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली एम्स में भर्ती

अंडरवर्ल्ड डॉन राजेंद्र निकाल्जे उर्फ ​​छोटा राजन की कोविड ​​-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद उसे नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है।

तिहाड़ जेल अधिकारियों ने सोमवार को यहां एक सत्र अदालत को सूचित किया कि 2015 में, बाली, इंडोनेशिया से गिरफ्तारी के बाद से राजन, नई दिल्ली में उच्च सुरक्षा वाले तिहाड़ जेल में बंद है। मुंबई में उसके खिलाफ लंबित सभी आपराधिक मामले सीबीआई को स्थानांतरित कर दिए गए थे और एक विशेष अदालत का गठन किया गया था। 

सोमवार को तिहाड़ जेल के एक सहायक जेलर ने टेलीफोन से सेशन कोर्ट को यहां सूचित किया कि वे एक मामले में सुनवाई के लिए न्यायाधीश के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए राजन को पेश नहीं कर सकते क्योंकि गैंगस्टर ने कोविड ​​-19 मी जांच में पॉजिटिव पाया गया है और उन्हें एम्स में भर्ती कराया है।

राजन मुंबई में जबरन वसूली और हत्या से संबंधित 70 आपराधिक मामलों में आरोपी है। राजन को 2011 में पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या के मामले में दोषी ठहराया गया और 2018 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई।

पिछले हफ्ते, मुंबई की विशेष सीबीआई अदालत ने 1993 के मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट केस के एक आरोपी हनीफ कडावाला की हत्या के मामले में राजन और उसके सहयोगी को बरी कर दिया।

संबंधित खबरें