DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

करतारपुर गलियाराः सुषमा ने न्योते के लिए पाकिस्तान को दिया धन्यवाद, जाने में जताई असमर्थता

सुषमा स्वराज (Sonu Mehta/HT File Photo)

पाकिस्तान के करतारपुर गलियारे के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के न्योते में शामिल होने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने असमर्थता जताई है। उन्होंने तेलंगाना चुनाव में प्रचार की व्यस्तता का हवाला देते हुए कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मेरी जगह केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और हरदीप पुरी कार्यक्रम में भारत के प्रतिनिधि होंगे। इसके साथ ही विदेश मंत्री ने न्योता दिए जाने पर पाकिस्तान को धन्यवाद भी दिया।

पाक विदेश मंत्री ने दिया था न्योता

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने 28 नवंबर को करतारपुर गलियारे के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया था। पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान गलियारे का शिलान्यास करेंगे। कुरैशी ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान की ओर से मैंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर में आधारशिला रखने के कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि उचित आमंत्रण पत्र उन्हें प्रेषित कर दिए गए हैं।

अमरिंदर ने चौधरी परवेज को आमंत्रित किया

भारत की कैबिनेट ने पाकिस्तान के करतारपुर स्थित गुरूद्वारा दरबार साहिब करतारपुर जाने के लिए गुरूवार को पंजाब के गुरदासपुर जिला स्थित डेरा बाबा नानक से अंतरराष्ट्रीय सीमा तक एक गलियारे के निर्माण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। यहां अधिकारियों के अनुसार अमरिंदर ने 26 नवंबर को भारत की ओर से होने वाले इसी तरह के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के विधानसभा अध्यक्ष चौधरी परवेज इलाही को आमंत्रित किया है।  

सीरिया : आईएस के हमले में अमेरिका समर्थित 24 सैनिकों की मौत

PAKISTAN: खूनी खेल में बदला क्रिकेट, देखते ही देखते बिछ गईं सात लाशें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Unable to travel Sushma would not attend Kartarpur corridor event in Pakistan