Uma Bharti Reach Gangotri 2 days Dhayan Sadhna At Dharali - चुनावी सरगर्मी से दूर उमा भारती पहुंची गंगोत्री, धराली में दो दिन करेंगी ध्यान साधना DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनावी सरगर्मी से दूर उमा भारती पहुंची गंगोत्री, धराली में दो दिन करेंगी ध्यान साधना

Uma Bharti

उत्तराखंड के उच्च गढवाल हिमालयी क्षेत्र में मंगलवार को चारधाम यात्रा के शुरू होते ही केंद्रीय मंत्री उमा भारती गंगोत्री पहुंची। गंगोत्री के निकट धराली गांव में वह दो दिन ध्यान साधना करेंगी। छह माह के शीतकालीन अवकाश के बाद मंगलवार को गंगोत्री और यमुनोत्री मंदिर के कपाट खुले थे।

मंगलवार देर शाम उमा सड़क मार्ग से गंगोत्री धाम पहुंच गयीं। मां गंगा के दर्शन करने के बाद उन्होंने गंगोत्री मंदिर समिति के लोगों से मुलाकात की और विधि विधान के साथ गंगा जी की विशेष पूजा अर्चना की। रात्रि विश्राम गंगोत्री में करने के बाद वे आज (बुधवार) सुबह धराली चली गयीं जहां वह दो दिन तक गांव के कल्प केदार मंदिर में रहकर ध्यान साधना करेंगी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रशासन ने उमा के ध्यान कार्यक्रम को देखते हुए उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए हैं। उमा भारती साल में दो बार गंगोत्री और हर्षिल घाटी में ध्यान साधना के लिए आती हैं। इससे पहले भी वह धराली, मुखबा और हर्षिल में ध्यान साधना कर चुकी हैं ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Uma Bharti Reach Gangotri 2 days Dhayan Sadhna At Dharali